दिल्ली

delhi

Tweet Today: आमिर खान ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, आदिवासी लड़की की पिटाई पर भड़की ऋचा चड्ढा

By

Published : Sep 4, 2019, 10:27 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 11:33 AM IST

आमिर खान ने श्वेतांबर जैन समाज के महापर्व पर्युषण की समाप्ति पर लिखा संदेश तो एक्टर कमाल आर खान ने पीएम मोदी सरकार से एक मानवीय अपील की.

tweet today celebrities tweets on 4 september

मुंबई: बॉलीवुड सेलेब्स के सोशल मीडिया अकाउंट उनके फैंस तक पहुंचने का एक जरिए बन चुके हैं. खुद से जुड़ी कई जानकारियां साझा करनी हो या फिर अपनी किसी फिल्म की कोई अनाउंसमेंट करनी हो. हर बात के लिए सितारे अब टवीटर का सहारा लेते हैं और सिर्फ एक टवीट के जरिए अपनी बात फैंस तक पहुंचा देते हैं.

नज़र डालते हैं कि आज किस सितारे ने किया क्या टवीट...



⦁ आमिर खान ने श्वेतांबर जैन समाज के महापर्व पर्युषण की समाप्ति पर अपना 'मिच्छामी दुक्कड़म' संदेश लिखा था. मिच्छामी दुक्कड़म भगवान महावीर का दिया एक सूत्र है जिसका अर्थ है, "सब जीव मुझे क्षमा करें. मैं सबको क्षमा करता हूं. मेरी सर्व जीवों से मैत्री है. किसी से बैर नहीं."

1- आमिर ने ट्विटर पोस्ट में लिखा, "मिच्छामी दुक्कड़म, यदि मैंने कभी भी जान बूजकर या अनजाने में किसी को तकलीफ दी है या दुख पहुंचाया है, मैं सिर झुकाकर और हाथ जोड़कर आपसे माफी मांगता हूं. कृपया मुझे माफ कर दें. मेरा आप सबको प्यार." इस मैसेज पर कुछ फैन्स ने आमिर को ट्रोल करना शुरू कर दिया और लिखा, "अच्छा ठीक है, माफ किया लेकिन दोबारा #ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान जैसी घटिया फिल्म मत बनाना."



⦁ आयुष्मान खुराना ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उनकी आगामी फिल्म ड्रीम गर्ल के कुछ सीन्स नजर आ रहे हैं. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा.



⦁ आदिवासी लड़की की पिटाई के मुद्दे पर एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने ट्वीट किया है, जिसने देखते ही देखते लोगों का खूब ध्यान आकर्षित किया है. इस ट्वीट में ऋचा चड्ढा ने वीडियो के मद्देनजर सवाल किया है कि क्या हम वाकई सुरक्षित हैं?

1- आदिवासी लड़की की पिटाई पर अपना रिएक्शन देते हुए ऋचा चड्ढा ने ट्वीट किया, 'तिरछी निगाहों से देखना, मजाक उड़ाना, बेरोजगारी, किसी को मारने के लिए हमेशा तैयार रहना, किसी को पंगू बना देना और सजा देना. अगर आप सुरक्षित महसूस करते हैं तो एक बार दोबारा सोच लीजिए. आपको लगता है कि यह 'भीड़' कहां रहती है? हां, हमारे आसपास, हमारे बीच रहती है. इस वीडियो में जो यह पुरुष हैं... यह देश पर बोझ हैं."

⦁ सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्म की कास्ट और क्रू ने हाल ही में यह भी सुनिश्चित किया कि जिस स्थान पर उन्होंने फिल्म की शूटिंग की है. वहां से जाने के पहले सभी कचरे को साफ कर दिया जाए. सिद्धार्थ ने इसकी जानकारी ट्विट्टर पर भी शेयर कर दी. उन्होंने लिखा, 'ये हाल ही में हमारे कारगिल में शूट किए गए पोस्ट-शूट की तस्वीरें हैं. हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारी वजह से पर्यावरण दूषित न हो। पृथ्वी मेरे लिए अनमोल है.'



⦁ एक्टर कमाल आर खान ने पीएम मोदी सरकार से एक मानवीय अपील की है. इस ट्वीट में KRK ने भारत सरकार को संबोधित करते हुए एक भावुक संदेश लिखा है. उन्होंने अपने इस ट्वीट में लिखा है, "मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि पाकिस्तान में रह रहे हिंदू, सिख और ईसाई धर्म के लोगों को भारतीय नागरिकता दें जिससे वह यहां आराम से रह सकें. वह पाकिस्तान जैसे देश में शांति से नहीं रह सकते हैं."

Last Updated : Sep 29, 2019, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details