दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

नाना को क्लीन चिट मिलने के बाद तनुश्री ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की

तनुश्री दत्ता छेड़छाड़ मामले में मुंबई पुलिस ने नाना पाटेकर को क्लीन चिट दे दी है. तनुश्री के वकील नितिन सतपुते ने एक न्यूज चैनल को बताया कि वह बॉम्बे हाई कोर्ट में रिट याचिका दायर करने की योजना बना रही हैं.

By

Published : Jun 14, 2019, 12:58 PM IST

tanushree to file petition in bombay high court

मुंबई : मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन ने गुरुवार को तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर के यौन उत्पीड़न मामले में बी समरी रिपोर्ट दर्ज की. पुलिस ने नाना पाटेकर को क्लीन चिट दे दी और कहा कि मामले में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. 'बी समरी' रिपोर्ट तब दायर की जाती है, जब पुलिस को आरोप पत्र दाखिल करने और मुकदमे की सुनवाई के लिए आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलता है.

इसके ठीक बाद, एक न्यूज चैनल ने तनुश्री के वकील नितिन सतपुते से बात की. वहीं सतपुते ने कहा कि बहुत जल्द ही एक बार फिर रिपोर्ट उनके कब्जे होगी जिसके बाद, वे एक रिट याचिका दायर करेंगे और रिपोर्ट को बॉम्बे हाई कोर्ट में चुनौती देंगे.

पढ़ें- MeToo: नाना पाटेकर को मुंबई पुलिस ने दी क्लीन चिट....

सतपुते ने आगे कहा, "हमें तनुश्री दत्ता की ओर से पुलिस से अपराध (समरी रिपोर्ट) के वर्गीकरण के बारे में ओशिवारा पुलिस स्टेशन से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. अगर पुलिस समरी रिपोर्ट के किसी भी बी या सी वर्गीकरण को दर्ज करती है, तो यह नहीं हो सकता है. अंतिम; हम अदालत में इसका विरोध कर सकते हैं. सुनवाई के बाद, यदि अदालत कोई निर्णय लेती है, तो फिर से मामले को पुलिस को जांच जारी रखने का निर्देश दिया जा सकता है."

सतपुते ने कहा, "पुलिस ने नाना पाटेकर की सुरक्षा के लिए लापरवाही से काम किया. कई गवाहों ने अपना बयान दर्ज नहीं किया है. शायनी शेट्टी का बयान आंशिक रूप से दर्ज किया गया था. पुलिस ने ठीक से जांच नहीं की है, इसलिए हम सारांश रिपोर्ट का विरोध कर रहे हैं और हम भी फाइल करने जा रहे हैं. बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष रिट याचिका. हम यह भी मांग करेंगे कि जांच को किसी अन्य एजेंसी या सीआईडी, अपराध शाखा में स्थानांतरित किया जाए.”

पढ़ें- नाना पाटेकर को क्लीन चिट मिलने पर भड़कीं तनुश्री

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने नाना पाटेकर को क्लीन चिट दी, जिसके तुरंत बाद तनुश्री ने एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया था कि वे 'नाना की तरह ही भ्रष्ट हैं' और मामले के गवाहों को 'डराया और धमकाया' गया था.

तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के लिए एक विशेष अनुक्रम के फिल्मांकन के दौरान उनके साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था. उन्होंने आरोप लगाया कि जब उन्होंने इसकी आवश्यकता नहीं थी, तो उन्होंने जबरन अश्लील कदम उठाने की कोशिश की. हालांकि, नाना ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया था और वह उन्हें छेड़छाड़ नहीं कर सकते थे क्योंकि "सेट पर लगभग 50 लोग थे."

पिछले साल, नाना पाटेकर के खिलाफ तनुश्री के आरोपों ने #MeToo आंदोलन को हवा दे दी, जो भारत में सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल गया. विभिन्न क्षेत्रों की महिलाएं हों, राजनीति हो, पत्रकारिता हो या सिनेमा, शक्तिशाली पुरुष कहलाते हैं, जिन्होंने उन्हें परेशान किया था. बॉलीवुड में, साजिद खान, विकास बहल, रजत कपूर, आलोक नाथ और सुभाष घई का नाम यौन उत्पीड़नकर्ताओं के रूप में लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details