दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 3, 2019, 11:04 AM IST

ETV Bharat / sitara

विकास बहल की वापसी पर तनुश्री ने ऋतिक से स्टैंड लेने का किया आग्रह

विकास बहल पर मीटू मूवमेंट के दौरान लगे सभी आरोपों से उन्हें मुक्त कर दिया है, जिससे विकास को सुपर 30 में निर्देशक का पद मिल गया है. इसी दौरान तनुश्री दत्ता ने अभिनेता ऋतिक रोशन से इस मामले पर एक स्टैंड लेने का आग्रह किया है.

Tanushree Dutta calls Hrithik Roshan to the stand

मुंबई : रिलायंस एंटरटेनमेंट की इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (ICC) ने विकास बहल पर मीटू मूवमेंट के दौरान लगे सभी आरोपों से उन्हें मुक्त कर दिया है, जिससे विकास को सुपर 30 में निर्देशक का पद मिल गया है.


आपको याद हो तो इन आरोपों के बाद बहल को गणितज्ञ आनंद कुमार की एक बायोपिक सुपर 30 से भी बाहर कर दिया गया था. वहीं अब मीटू मामले में विकास बहल को क्लीन चिट मिलने के बाद निर्माताओं ने उन्हें निर्देशक के रुप में आंतरिक समिति से मंजूरी दे दी है.
वहीं कुमार कहते हैं- "यह सही है कि सुपर 30 में विकास बहल को उनके काम के लिए उचित श्रेय दिया जाए. उन्होंने फिल्म के हर एक फ्रेम का निर्देशन किया. वह फिल्म के पूरे और आत्मा वास्तुकार हैं. जहां तक ​​आरोपों की बात है. आंतरिक समिति ने उन्हें मंजूरी दे दी है. मुझे पता है कि वह बहुत ही प्रतिभाशाली निर्देशक और पूरी तरह से सज्जन है.”


आपको बता दें कि इन सबके बीच एक और मुद्दा सामने आया है. दरअसल, अब इस बयान के बाद अभिनेत्री तनुश्री दत्ता का कहना है कि वह बहल के किसी भी बयान को स्वीकार नहीं करेगी. जी हां...वह कहती हैं कि " 'यह घोर कलयुग है.' यह रिलायंस कमेटी क्या है? इस समिति के सदस्य कौन हैं? कानून व्यवस्था और पुलिस जांच अभी लंबित है, जबकि रिलायंस समितियां क्लीन चिट दे रही हैं? निश्चित ही ये सभी समितियां क्लीन चिट देंगी. वे ऐसे लोगों से बने होते हैं. क्लीन चिट तभी मान्य है जब भारत की पुलिस या न्यायपालिका इसे दे. बाकी भ्रष्टाचार है."


अभिनेत्री ने आगे कहा “अगर पीड़ित ने आरोप नहीं लगाए, तो क्लीन चिट कैसे संभव है? यह एक आंतरिक शिकायत समिति है. इस तरह की समितियां बलात्कारी, छेड़छाड़ करने वालों और उत्पीड़न करने वालों के लिए उम्र का संचालन कर रही हैं. यह छवि नियंत्रण पाने के लिए केवल एक पीआर स्टंट है, इसलिए ये अजीब (#MeToo अभियुक्त) व्यवसाय में वापस आ सकते हैं और आरोपों को नहीं दबाने वाली पीड़िता को एक अदालत के मामले की शर्म, कलंक और परेशानी को देखते हुए आश्चर्य नहीं है."


वहीं तनुश्री ने अभिनेता ऋतिक रोशन से इस मामले पर एक स्टैंड लेने का आग्रह किया है. वह कहती हैं- '' भारत को और निखरने की जरूरत है और हमारे बॉलीवुड स्टार्स को ज्यादा जिम्मेदार होने की जरूरत है क्योंकि लाखों लोग उन्हें अपना आइडल मानते हैं.'' उन्होंने आगे कहा- "ऋतिक मैंने सोचा कि आप अलग हैं आप इस बात पर एक स्टैंड ले लो."

ABOUT THE AUTHOR

...view details