दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

अगर ये न होता, तो क्या कुछ और होती सुशांत सिंह राजपूत की कहानी ?

सुशांत सिंह राजपूत के अचानक निधन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक गुस्सा भड़का दिया है जिसका असर क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ा. अभिनेता ने शायद ऐसा कभी नहीं सोचा होगा कि उन्हें एक्टिंग करने के साथ-साथ इंडस्ट्री की पॉलिटिक्स और तौर-तरीकों से भी लड़ना पड़ेगा. बदकिस्मती से इस पावर के खेल में उनकी जान चली गई. अगर ऐसा नहीं होता, तो क्या कहानी कुछ और भी हो सकती थी?

By

Published : Jun 23, 2020, 9:22 AM IST

sushant singh rajput story, sushant singh rajput, ETVbharat
अगर ये न होता, तो क्या कुछ और होती सुशांत सिंह राजपूत की कहानी ?

मुंबईः सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन को लेकर चर्चा अंतहीन है. उनकी मृत्यु की वजह तलाशने के लिए मुंबई पुलिस अब भी इन्वेस्टिगेशन में जुटी है. लोगों का एक बहुत बड़ा हुजूम जिसमें सुशांत का परिवार, इंटरनेट यूजर्स और कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं, वे इस निधन के पीछे की सच्चाई के खुलासे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनके निधन के बाद देश के कई कोनों से आत्महत्या की खबरें आ रही हैं. लेकिन सुशांत के साथ असल में क्या हुआ? कहा गया कि उनसे कई प्रोजेक्ट्स छीन लिए गए, तो वह अपना संतुलन खो बैठे. लेकिन अगर ये नहीं होता, तो क्या मिस्टर राजपूत की कहानी कुछ और होती?

Courtesy- Dabboo Ratnani

सुशांत 'आशिकी 2' और 'सड़क 2' में काम करने के लिए काफी उत्सुक थे. वो महेश भट्ट के ऑफिस उनसे मिलने गए और कई बार ऑडिशन भी दिए. उन्हें उम्मीद थी कि प्रोजेक्ट्स उनके पास आएंगे. लेकिन, आखिरी मोमेंट पर दोनों फिल्में आदित्य रॉय कपूर के पास चली गईं. सुशांत का दिल टूट गया.

Courtesy- YouTube

'रामलीला' रणवीर के करियर का टर्निंग पॉइंट थी. उनका करियर इस फिल्म से फर्श से सीधे अर्श पर पहुंच गया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उस आइकॉनिक किरदार में किसे फीचर किया जाना था? सुशांत! जी हां, सुशांत संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म में राम का रोल प्ले करने वाले थे. दुर्भाग्यवश, यह भी नहीं हो सका.

Courtesy- Social Media

यह भी पता चला कि यशराज फिल्म्स की 'बेफिक्रे' के लिए सुशांत लगभग फाइनल कर लिए गए थे. सब कुछ बढ़िया था. लेकिन फिर आखिरी मोमेंट पर रणवीर सिंह को फिल्म मिल गई. क्यों? अभी तक इसका कारण नहीं पता चला. दोनों एक्टर्स का यशराज फिल्म्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट था. हालांकि, रणवीर की 'बेफिक्रे' बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई.

Courtesy- Dabboo Ratnani

वैश्विक महामारी के चलते देश भर में लगे लॉकडाउन ने सुशांत की जिंदगी को प्रभावित किया. अगर कोई लॉकडाउन नहीं होता, तो सुशांत फिल्म के सेट पर होते. कल्पना कीजिए जरा.. 'चेहरे पर मुस्कुराहट और दिल में सब कुछ हासिल कर लेने की हिम्मत लिए सुशांत.' ऐसा भी नहीं था कि सुशांत के पास कोई प्रोजेक्ट नहीं था. आने वाले समय में कई प्रोजेक्ट्स उनकी राह देख रहे थे. लेकिन शायद डिप्रेशन ने उन्हें उस ओर कदम बढ़ाने का मौका ही नहीं दिया.

Courtesy- YouTube

सुशांत रिया चक्रवर्ती के साथ रूमी जाफरी की साइंस फिक्शन फिल्म 'चंदा मामा दूर के' में बतौर लीड स्टार नजर आने वाले थे. एक देशभक्ति फिल्म 'वंदे भारतम' बनाने की भी योजना चल रही थी, ऐसा संदीप सिंह ने बताया. 1962 के इंडो-चाइना वॉर पर आधारित फिल्म में सुशांत राइफलमैन का रोल निभाने वाले थे. लेकिन इन सबके बावजूद वह डिप्रेशन में थे, ऐसा क्यों? क्या वह फिल्मों के भविष्य को लेकर चिंतित थे या कुछ और... हर किसी को जवाब की तलाश है.

Courtesy- Social Media

अपनी मौत से पहले अभिनेता किन मुश्किलों से गुजर रहे थे यह अभी तक किसी को नहीं मालूम. पुलिस प्रोफेशनल एंगल और बाकी सभी नजरिए से केस की छानबीन में जुटी है. यह कहने की बात नहीं है कि उनकी मौत इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. उनकी आत्मा को शांति मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details