दिल्ली

delhi

सोशल मीडिया पर सोनम कपूर ने दिए ब्यूटी टिप्स

By

Published : Jun 15, 2021, 4:13 PM IST

अभिनेत्री सोनम कपूर अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी त्वचा की देखभाल, बालों की देखभाल और अन्य स्वास्थ्य और जीवन शैली की आदतों का खुलासा करते हुए कई वीडियो साझा करती रही हैं. वहीं सोनम ने कहा, मैं विटामिन ई के साथ किसी भी मॉइस्चराइजिंग नाइट क्रीम का उपयोग करती हूं.

ब्यूटी टिप्स
ब्यूटी टिप्स

मुंबई :अभिनेत्री सोनम कपूर (Sonam Kapoor) अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी त्वचा की देखभाल (beauty tips), बालों की देखभाल और अन्य स्वास्थ्य और जीवन शैली की आदतों का खुलासा करते हुए कई वीडियो साझा करती रही हैं. अपनी नवीनतम पोस्ट में, अभिनेत्री ने अपने नाइट स्किनकेयर और उनके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को साझा किया. एक इवोरी साटन नाइट सूट पहने हुए, अभिनेत्री ने कहा कि, मेरी सारी सफाई हो जाने के बाद, मैं एक आई क्रीम का उपयोग करती हूं. मेरी आंखों के नीचे बहुत सूखा है इसलिए मुझे इसका उपयोग करना पड़ता है. मैं इसे हल्के ढंग से उपयोग करती हूं क्योंकि बहुत ज्यादा क्रीम आपके आंसू नलिकाओं के अंदर जमा हो सकती है और सूजन पैदा कर सकती है.

मैं इस अद्भुत फेस क्रीम का उपयोग करती हूं जो मुझे लांसर से मिली है, लेकिन अगर वह उपलब्ध नहीं है तो मैं विटामिन ई के साथ किसी भी मॉइस्चराइजिंग नाइट क्रीम का उपयोग करती हूं. वह त्वचा के लिए विटामिन ई के महत्व पर जोर देते हुए कहती हैं कि विटामिन ई आपकी त्वचा के लिए अद्भुत है. यह आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी चीज है और फिर मैं लिप बाम का उपयोग करती हूं.

ब्यूटी टिप्स

दिन में कम से कम चार बोतल पानी

यह वीडियो सोनम की इंस्टाग्राम सीरीज 'वैनिटी विगनेट्स' का एपिसोड 6 है, जिसे उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शुरू किया था. अभिनेत्री अपने ब्यूटी रूटीन (beauty tips ) और मेकअप हैक्स के बारे में जानकारी देती हैं. पिछले एपिसोड में, उन्होंने चमकती त्वचा के लिए तीन टिप्स साझा किए. कैप्शन में उन्होंने लिखा हैं कि : दिन में कम से कम चार बोतल पानी पीने से लेकर सलाद के स्वादिष्ट कटोरे तक - मैं यह सब करती हूं.


ओमेगा के सेवन
उनकी पहली सलाह : पानी! पानी आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छी चीज है. डिहाईड्रेशन आपकी त्वचा के लिए, आपके शरीर के लिए और किसी भी चीज के लिए अच्छा नहीं है. आपका मानसिक स्वास्थ्य या शारीरिक स्वास्थ्य. पानी के अलावा कुछ भी नहीं इसलिए यह आवश्यक, महत्वपूर्ण और अद्भुत है. ढेर सारा पानी पीते रहें. दूसरा, उन्होंने ओमेगा के सेवन पर जोर दिया. अगर आप मांसाहारी हैं, तो मछली आपके ओमेगास प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है और अगर आप शाकाहारी हैं तो मैं आपको इसे नट्स, बीज, अखरोट, विभिन्न चिया बीज, कमल के बीज या सब्जी से प्राप्त करने का सुझाव दूंगी. जैतून का तेल, सूरजमुखी का तेल ये सभी आपकी त्वचा के लिए अद्भुत हैं.

पढ़ें : फिटनेस का मतलब सिर्फ एब्स दिखाना नहीं, आप रक्तदान भी कर सकते हैं : रवि भाटिया

आहार में फाइबर को शामिल करने के महत्व
उन्होंने चमकती त्वचा के लिए आहार में फाइबर को शामिल करने के महत्व को भी साझा किया. बहुत सारी सब्जियां, बहुत सारे फल जो चीनी और सलाद में कम हैं, क्योंकि आपके पास जितना ज्यादा फाइबर होगा, आपको उतना ही फुलर मिलेगा और आपका सिस्टम साफ होगा. तो उस गाजर और ब्रोकोली को काट लें, दूधी (लौकी), कुछ भी बस बहुत सारी सब्जियां लें.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details