दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

जावेद अख्तर के रिचर्ड डॉकिंस अवॉर्ड न जीतने वाले दावे को शबाना आजमी ने किया खारिज, बताया- 'साफ झूठ'

शबाना आजमी ने एक अंजान ट्विटर यूजर द्वारा किए गए उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया कि उनके पति और लेखक जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिंस अवॉर्ड के लिए सिर्फ नॉमिनेट किया गया था. उस ट्वीट के जवाब में आजमी ने कहा कि 75 वर्षीय राइटर को खुद डॉकिंस ने सम्मान देते हुए ई-मेल भेजा.

shabana azmi, javed akhtar, richard dawkind award, ETVbharat
जावेद अख्तर के रिचर्ड डॉकिंस अवॉर्ड न जीतने वाले दावे को शबाना आजमी ने किया खारिज

By

Published : Jun 10, 2020, 10:36 PM IST

मुंबईः अभिनेत्री शबाना आजमी ने मंगलवार को एक अंजान ट्विटर यूजर द्वारा किए गए दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि जावेद अख्तर ने रिचर्ड डॉकिंस अवॉर्ड 2020 नहीं जीता है. वेटरन अभिनेत्री ने इसे 'साफ तौर पर झूठ' बताया.

एक ट्विटर यूजर ने किसी वाट्सऐप चैट का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए दावा किया था कि अवॉर्ड के लिए सिर्फ अख्तर का नाम दिया गया था जिसे उन्होंने अनाउंसमेंट समझ लिया.

ट्वीट के जवाब में आजमी ने बताया कि 75 वर्षीय लेखक को सम्मान अनाउंस करते हुए खुद डॉकिंस की तरफ से ई-मेल आया था.

अभिनेत्री ने कहा, 'यह साफ तौर पर झूठ है.. हमें 5 जून को रिचर्ड डॉकिंस और सेंटर फॉर इंक्वायरी, यूएसए के हेड रॉबिन ब्लम्नर (Robyn Blumner) का भी मेल आया जिन्होंने ये सम्मान पेश किया. मैं इन दयनीय ट्रोल्स के लिए बहुत बुरा महसूस करती हूं जिन्हें ये भी नहीं पता कि ऐसे निराधार दावों पर वे सेकेंड्स में पकड़े जाएंगे.'

बता दें कि जावेद अख्तर पहले भारतीय हैं जिन्हें आलोचनात्मक सोच और मानवतावादी मूल्यों के लिए रिचर्ड डॉकिंस सम्मान दिया गया है.

पढ़ें- 'राजनीति में दिलचस्पी' के पर बोले सोनू सूद, प्यार के चलते की प्रवासियों की मदद

उनकी इस अद्भुत कामयाबी पर बॉलीवुड के कई सितारों ने उन्हें बधाई दी जिनमें उनकी बेटी जोया अख्तर और बेटे फरहान अख्तर भी शामिल थे.

(इनपुट्स- पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details