दिल्ली

delhi

सुप्रीम कोर्ट ने दी 'गंगूबाई काठियावड़ी' को हरी झंडी, कल रिलीज होगी आलिया भट्ट की फिल्म

By

Published : Feb 24, 2022, 2:51 PM IST

Updated : Feb 25, 2022, 6:05 AM IST

जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज को हरी झंडी दी है. फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

SC dismisses
सुप्रीम कोर्ट

हैदराबाद :आलिया भट्ट के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार (24 फरवरी) ठुकरा दिया है. जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की रिलीज को हरी झंडी दी है. फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

बाबूजी राव शाह नामक शख्स ने कोर्ट में याचिका दायर कर खुद के गंगूबाई का दत्तक पुत्र बताया था. शाह ने अपनी याचिका में मेकर्स पर आरोप लगाते हुए कोर्ट से कहा कि फिल्म में उनकी मां गंगूबाई की छवि को नुकसान पहुंचाया गया है. शाह ने आरोप लगाया कि गंगूबाई को फिल्म और किताब में एक वेश्या, वेश्यालय की केयरटेकर और माफिया क्वीन बताया है.

वहीं, डिफेंस से फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के वकील अर्यमा सुंदरम ने कोर्ट में दलील दी कि फिल्म अभी तक ना तो रिलीज हुई है और नहीं याचिकाकर्ता ने देखी है. वकील ने अपनी दलील में आगे कहा कि फिल्म में गंगूबाई की छवि से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है. वहीं, कोर्ट ने शाह की याचिका को इसलिए भी खारिज कर दिया क्योंकि वह खुद को गंगूबाई का अपना दत्तक पुत्र साबित नहीं कर पाए.

इससे पहले गंगूबाई की बेटी बबीता और नातिन विकास गौड़ ने फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर गंगूबाई की छवि नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था. गंगूबाई के नातिन ने कहा था कि संजय लीला भंसाली अपनी मां का तो सम्मान करते हैं, लेकिन दूसरों की मां का नहीं.

वहीं, गंगूबाई की बेटी बबीता ने कहा था कि कमाठीपुरा में उनकी मां गंगूबाई नहीं बल्कि गंगू मां के नाम मशहूर थीं. इसके अलावा कमाठीपुरा के लोगों ने भी फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग थी. कमाठीपुरा के लोगों का कहना है कि फिल्म में कमाठीपुरा को ऐसे पेश किए जाने की कोशिश की जा रही है, जिससे लोग इस इलाके को रेड लाइट की नजर से देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें : 'बच्चन पांडे' का गाना 'मार खाएगा' निकला कॉपी!, 'पुष्पा' स्टाइल में दिखा 'अपना टाइम आएगा' वाला स्वैग

Last Updated : Feb 25, 2022, 6:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details