दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

सायरा बानो की बिगड़ी तबीयत, मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ICU में भर्ती

दिवगंत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभिनेत्री का ब्लड प्रेशर और शुगर का स्तर बढ़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभिनेत्री को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. 77 साल की सायरा बानो फिलहाल आईसीयू में हैं.

By

Published : Sep 1, 2021, 1:34 PM IST

Updated : Sep 1, 2021, 10:24 PM IST

सायरा बानो
सायरा बानो

हैदराबाद : दिवगंत दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो को मुंबई के हिंदूजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभिनेत्री का ब्लड प्रेशर और शुगर का स्तर बढ़ने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभिनेत्री को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. 77 साल की सायरा बानो फिलहाल आईसीयू में हैं.

मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ICU में भर्ती

गौरतलब है कि बीती 7 जुलाई को दिलीप कुमार का निधन हुआ था. मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ही 98 वर्षीय दिलीप कुमार ने आखिरी सांस ली थी. दिलीप साहब के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री सायरा बानो उनकी आखिरी सांस तक साथ रहीं. सायरा दिलीप कुमार का खास ख्याल रख रही थीं और फैंस से लगातार दुआ करने की अपील भी कर रही थीं.

आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि सायरा बानो दिलीप साहब से 22 साल छोटी हैं. एक इंटरव्यू में सायरा बानो ने बताया था कि वह 12 साल की उम्र से ही सायरा दिलीप कुमार से प्यार करने लगी.

जब यह बात दिलीप साहब को पता चली तो वह उस समय 44 साल के थे. साल 1966 में सायरा और दिलीप की शादी खूब धूमधाम से हुई. 1961 में फिल्म 'जंगली' से शम्मी कपूर के साथ अपना करियर शुरू किया था.

सायरा बानो

बता दें, साल 1963 से लेकर 1969 के दौरान सायरा हाईएस्ट पैड एक्ट्रेस में शुमार चुकी थीं. सायरा इस दौरान तीसरी सबसे ज्यादा फीस वसूलने वाली अभिनेत्रियों की सूची में शामिल थीं. साल 1971 से लेकर 1976 तक उनका नाम इस लिस्ट में चौथे नंबर था.

सायरा की मां नसीम बानो भी अपने जमाने की मशहूर अदाकारा थीं. सायरा का जन्म साल 1941 में हुआ और आठ साल बाद 1947 में भारत-पाक बंटवारे के दौरान सायरा के पिता पाकिस्तान चले गए और मां उन्हें लेकर हिन्दुस्तान में रहीं. इसके बाद नसीम बेटी सायरा को लेकर लंदन चली गईं और वहीं उनकी पढ़ाई कराई.

ये भी पढे़ं : 'शेरशाह' ने कायम किया ये बड़ा रिकॉर्ड, सिद्धार्थ-कियारा ने फैंस को दिया रिस्पॉन्स

Last Updated : Sep 1, 2021, 10:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details