दिल्ली

delhi

'सेक्रेड गेम्स 2' के सीन पर हुआ बवाल, अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज

By

Published : Aug 21, 2019, 5:40 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 7:21 PM IST

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर नेटफिल्क्स की वेबसीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' विवादों के घेरे में फंस चुकी है, सीरिज के कई सीन्स में धार्मिक भावनाएं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. जिसके बाद निर्देशक अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है.

criminal complaint against Anurag Kashyap

मुंबई: वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स 2' अपनी रिलीज के बाद से ही सुर्खियों में हैं. सीरीज की जहां दर्शकों द्वारा पहले सीजन से तुलना की गई वहीं इसमें दर्शाए गए एक सीन को लेकर अब नया बवाल शुरू हो गया है. जिसके बाद दिल्ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने सीरीज के निर्देशक अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

पहले सीज़न की तरह 'सेक्रेड गेम्स 2' भी विवादों के जाल में फंस गया है. सबसे पहले, शो को प्रशंसकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली क्योंकि उन्हें पहले सीजन के हिट के बाद निर्माताओं से अधिक उम्मीद थी, लेकिन सीरिज ने निराश किया. वहीं अब राजौरी गार्डन के विधायक और अकाली दल के एक सदस्य मनजिंदर एस सिरसा ने एक दृश्य दिखाने के लिए निर्माताओं के खिलाफ शिकायत की है.

इस दृष्य में सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बात की गई है. सिरसा ने अपने ट्वीट में इस सीन को भी पोस्ट किया है. जिसमें पुलिस अफसर सरताज सिंह का किरदार निभाने वाले सैफ अली खान अपना कड़ा समुद्र में फेंक रहे हैं.
भाजपा दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तजिंदर पाल बग्गा ने मंगलवार को निर्देशक अनुराग कश्यप के खिलाफ सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए एक FIR दर्ज कराई. उन्होंने दावा किया कि निर्देशक अनुराग कश्यप ने जानबूझकर इस सीन का चित्रण किया है, जिसमें अभिनेता सैफ, जो सिख समुदाय से संबंधित एक चरित्र निभा रहे हैं और समुद्र में अपना कड़ा फेंकते हैं.
गौरतलब है कि इससे पहले भी संसद मार्ग में पुलिस उपायुक्त (DCP) और स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) को संबोधित एक पत्र में, तजिंदर पाल बग्गा के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने कश्यप के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज करने की मांग की थी. बग्गा ने कश्यप पर "धार्मिकता, दुश्मनी, घृणा को बढ़ावा देने और विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच शांति को भंग करने, भड़काने और सिखों की धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के लिए उकसाने" का प्रयास करने का भी आरोप लगाया है.'सेक्रेड गेम्स 2', 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई थी. सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी, सुरवीन चावला और पंकज त्रिपाठी मुख्य किरदारों में नज़र आए.
Last Updated : Sep 27, 2019, 7:21 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details