दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 5, 2022, 3:58 PM IST

ETV Bharat / sitara

रूस-यूक्रेन संकट का फिल्म जगत पर असर, बीच में लटकी इस फिल्म की शूटिंग

रूस-यूक्रेन संकट का अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर असर नजर आने लगा है. भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो यूक्रेन में कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है, लेकिन अब यहां हालात बदतर हो गए हैं.

Ukraine war
रूस-यूक्रेन संकट

हैदराबाद :रूस-यूक्रेन संकट 10वें दिन भी लगातार जारी है. हालांकि रूस ने यूक्रेन के दो शहरों में सीजफायर का एलान किया है, लेकिन इसके बाद वह युद्ध को रोक देगा इसकी कोई गारंटी नहीं है. रूस-यूक्रेन संकट का असर अब बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है. अगर फिल्म जगत की बात करें तो रूस और यूक्रेन शुरू से ही भारतीय सिनेमा के पसंदीदा प्लेस रहे हैं. फिलहाल हालात बदतर होने की वजह से यहां कोई शूट नहीं हो पा रहा है. वहीं, एक तमिल फिल्म की शूटिंग भी युद्ध की वजह से बीच में लटक गई है.

बता दें, रूस-यूक्रेन युद्ध से कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला यूक्रेन में अपनी अपकमिंग तमिल फिल्म 'द लीजेंड' की शूटिंग कर रही थीं. एक्ट्रेस ने यूक्रेन से अपनी कुछ वीडियो भी साझा की थीं. गनीमत रही कि एक्ट्रेस अपने बर्थडे के लिए मालदीव रवाना हो गई थी और उसके कुछ दिनों बाद रूस और यूक्रेन में भयंकर युद्ध छिड़ गया था.

बता दें, उर्वशी ने शनिवार को एक यूक्रेनियन सुपरस्टार मोनाटिक के साथ अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो साझा किए हैं. इन तस्वीरों में उर्वशी को पीली साड़ी में देखा जा रहा है. एक्ट्रेस ने वीडियो शेयर कर लिखा है, 'हमारा टारगेट जो हमने प्लान किया था, लेकिन ऐसा होगा कभी नहीं सोचा था, अपना ख्याल रखना मोनटिक और मेरी यूक्रेनियन फैमिली, यूक्रेन में युद्ध को रोको'.

बता दें, रूस और यूक्रेन में कई बॉलीवुड, टॉलीवुड और कॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग हुई है. बता दें, सलमान खान भी फिल्म 'टाइगर-3' की शूटिंग रुस में करके आए थे. यह फिल्म अगले साल (2023) ईद के मौके पर रिलीज होगी. लेकिन, रूस के अटैक के बाद यूक्रेन में जान बचाने के अलावा लोगों के पास अब कोई ऑप्शन नहीं बचा है.

ये भी पढे़ं :यूक्रेन की हसीं वादियों में हुईं RRR से 'रोबोट-2' समेत इन फिल्मों की शूटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details