दिल्ली

delhi

सुशांत के होमटाउन पूर्णिया में उनके नाम पर हुआ चौक और सड़क का नामकरण

By

Published : Jul 10, 2020, 1:47 PM IST

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत के गृह ज‍िले पूर्ण‍िया ने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी है. यहां सुशांत के नाम पर एक चौक और सड़क का नामकरण क‍िया गया है. बाकायदा इसका बोर्ड भी लगाया गया है. पूर्णिया नगर निगम की मेयर सविता सिंह ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जिन्हें उनका यह पैतृक जिला गुलशन के नाम से पुकारता था. गुलशन के दुनिया छोड़ जाने से जिले की वादियां वीरान थी. जिले का लाल हमेशा सबकी आंखों के सामने रहे. लिहाजा जिले के सबसे अजीज और ऐतिहासिक सड़कों के नाम को बदलकर अपने अजीज गुलशन यानी सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा गया है.

सुशांत के होमटाउन पूर्णिया में उनके नाम पर हुआ चौक और सड़क का नामकरण
सुशांत के होमटाउन पूर्णिया में उनके नाम पर हुआ चौक और सड़क का नामकरण

पूर्णियाः बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को उनके पैतृक जिले पूर्णिया में सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है. शहर के ऐतिहासिक फोर्ड कंपनी चौक का नाम सुशांत सिंह राजपूत चौक होगा. वहीं मधुबनी से माता स्थान को जोड़ने वाली सड़क को भी अब सुशांत सिंह राजपूत पथ के नाम से जाना जाएगा. गुरुवार को जिले के गौरव सुशांत की याद में इसका विधिवत उद्घाटन पूर्णिया नगर निगम की मेयर सविता देवी ने फीता काटकर किया.

सुशांत को पूर्णिया की सच्ची श्रद्धांजलि
इस बाबत पूर्णिया नगर निगम की मेयर सविता सिंह ने कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जिन्हें उनका यह पैतृक जिला गुलशन के नाम से पुकारता था. गुलशन के दुनिया छोड़ जाने से जिले की वादियां वीरान थी. जिले का लाल हमेशा सबकी आंखों के सामने रहे. लिहाजा जिले के सबसे अजीज और ऐतिहासिक सड़कों के नाम को बदलकर अपने अजीज गुलशन यानी सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा गया है.

मेयर ने किया सड़को का उद्घाटन
मेयर ने कहा कि नगर निगम की बैठक में इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से पास होने के बाद इसका उद्घाटन किया गया है. गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत का पैतृक गांव पूर्णिया ही है और उनके असामयिक निधन के बाद यहां के लोगों ने लगातार उनके नाम पर चौक बनाने की मांग की थी.

बदला गया ऐतिहासिक फोर्ड कंपनी चौक का नाम
इस दौरान दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत के बचपन के मित्र व बिहार विकास मोर्चा के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि मल्लडीहा के लाल और बिहार के गौरव को इससे अच्छी श्रद्धांजलि नहीं हो सकती. लिहाजा देश-दुनिया में अपनी विलक्षण प्रतिभा के बूते अपने नाम के साथ पूर्णिया का नाम रौशन करने वाले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को सच्ची श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि फोर्ड कंपनी चौक व मधुबनी से माता स्थान को जाने वाली सड़क का नाम बदलकर सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा गया है.

दो सड़कों के नाम बदले गए
बता दें कि नगर निगम की सशक्त स्थाई समिति की बैठक में फोर्ड कंपनी चौक का नाम बदलकर सुशांत सिंह राजपूत चौक व मधुबनी से माता स्थान तक जाने वाले मार्ग का नाम बदलकर पूर्व निर्मित सड़क का नाम सुशांत सिंह राजपूत रखने के प्रस्ताव को पूर्ण बहुमत से हरी झंडी दी गई थी.

सुशांत के होमटाउन पूर्णिया में उनके नाम पर हुआ चौक और सड़क का नामकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details