दिल्ली

delhi

निर्देशक निशिकांत कामत के निधन की खबर पर बोले रितेश और मिलाप 'सीरियस लेकिन जीवित'

By

Published : Aug 17, 2020, 12:25 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 1:52 PM IST

बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती निर्देशक निशिकांत कामत के निधन की खबर सामने आ रही है. हालांकि जहां कुछ रिपोर्ट्स ये दावा कर रही हैं कि उनका निधन हो गया है. तो वहीं कुछ का दावा है उनकी हालात गंभीर बनी हुई है, लेकिन वह अभी जिंदा हैं. अभिनेता रितेश देशमुख और मिलाप जावेरी ने टवीट कर कहा कि निर्देशक की हालत गंभीर है लेकिन वह जिंदा हैं. निशिकांत बीते कई दिन से अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी तबीयत लगातार गंभीर बनी हुई है. निशिकांत कामत लीवर सिरोसिस नामक बीमारी से ग्रस्त हैं.

Nishikant Kamat is on ventilator support
Nishikant Kamat is on ventilator support

मुंबई: कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्म निर्देशक निशिकांत का हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन की खबर सामने आ रही है. हालांकि जहां कुछ रिपोर्ट्स ये दावा कर रही हैं कि उनका निधन हो गया है. तो वहीं कुछ का दावा है उनकी हालात गंभीर बनी हुई है, लेकिन वह अभी जिंदा हैं.

अभिनेता रितेश देशमुख ने टवीट कर कहा, 'निशिकांत कामत वेंटिलेटर पर हैं. वह अभी जिंदा हैं और लड़ रहे हैं. सब उनके लिए प्रार्थना करें. '

फिल्म निर्माता मिलाप जावेरी ने भी टवीट कर लिखा, अभी किसी से बात की, जो अभी अस्पताल में निशिकांत के साथ है. अभी तक उनका निधन नहीं हुआ है. हां, उनकी हालत गंभीर है और वह जीवन और मृत्यु से लड़ रहे हैं. लेकिन वह अभी भी जीवित हैं.''

कामत पिछले 10 दिनों से हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह कुछ समय से लीवर सिरोसिस से पीड़ित हैं.

बीते बुधवार अस्पताल प्रशासन ने एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया था कि निर्देशक की हालत गंभीर है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं.

अस्पताल ने बयान में कहा, "मिस्टर निशिकांत कामत (50 वर्ष, पुरुष) को 31 जुलाई को पीलिया और पेट में दर्द की शिकायत के चलते हैदराबाद में गचीबोवली स्थित एआईजी में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें क्रॉनिक लिवर डिजीज और अन्य संक्रमणों का पता चला है.

वह अच्छे डॉक्टरों की टीम की देखभाल में हैं. टीम में गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट, हेपेटोलॉजिस्ट और वरिष्ठ सलाहकारों की टीम शामिल है. उनकी स्थिति गंभीर, लेकिन स्थिर है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

बता दें कि निशिकांत ने बतौर निर्देशक मराठी फिल्म 'डोम्बिवली फास्ट' से अपने फिल्मी करियर का सफर शुरू किया. इसके अलावा उन्होंने रितेश देशमुख और राधिका आप्टे के साथ हिट फिल्म 'लय भारी' और 'फुगे' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था. उन्होंने मराठी फिल्म 'सातच्या आत घरी' का लेखन करने के अलावा इस फिल्म में अभिनय भी किया है.

साल 2008 में उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और साल 2006 में हुए मुंबई बम विस्फोट पर बेस्‍ड फिल्‍म 'मुंबई मेरी जान' बनाई.

इसके बाद उन्होंने अजय देवगन स्‍टारर 'दृश्‍यम', इरफान खान की 'मदारी' और जॉन अब्राहम को लेकर 'फोर्स' और 'रॉकी हैंडसम' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया.

डायरेक्‍शन के अलावा निशिकांत ने कुछ हिंदी फिल्‍मों में भी एक्‍टिंग की है. उन्‍होंने फिल्‍म 'भावेश जोशी' में काम किया. इसके अलावा वह जॉन अब्राहम स्‍टारर 'रॉकी हैंडसम' में नेगेटिव रोल में नजर आए थे.

Last Updated : Aug 17, 2020, 1:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details