दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 28, 2019, 9:37 AM IST

Updated : Jun 28, 2019, 11:24 AM IST

ETV Bharat / sitara

भोपाल में 'आर्टिकल 15' का पुरजोर विरोध

आर्टिकल 15 के विरोध में राजधानी भोपाल में भी लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं. देर शाम अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज की महिलाओं के द्वारा फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज न करने की मांग को लेकर राजधानी की रंग महल टॉकीज पर प्रदर्शन किया गया.

release of article 15 has been stopped in bhopal

भोपाल : आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को लेकर देशभर में लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है. इसी बीच राजधानी भोपाल में भी लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं. देर शाम अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज की महिलाओं के द्वारा फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज न करने की मांग को लेकर राजधानी की रंग महल टॉकीज पर प्रदर्शन किया गया. महिलाओं ने टॉकीज मालिकों से मांग की है कि वे किसी भी हाल में इस फिल्म को सिनेमाघर में न लगाएं अन्यथा समाज के द्वारा विरोध किया जाएगा.

पढ़ें- हरिद्वार में 'आर्टिकल 15' का पुरजोर विरोध, संत समाज की चेतावनी-' नहीं होने देंगे फिल्म रिलीज'

अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज की प्रदेश प्रभारी का कहना है कि फिल्म में ब्राह्मणों के ऊपर जिस तरह की टिप्पणी की गई है वह पूरी तरह गलत है. इस फिल्म के माध्यम से ब्राह्मण समाज की छवि को खराब करने का प्रयास किया गया है. जिसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस फिल्म में जाति विशेष पर टिप्पणी की गई है. इससे देश का माहौल खराब हो सकता है. फिल्म बनाने वाले निर्देशक को इस बात का हमेशा ख्याल रखना चाहिए कि फिल्म से किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे . यही वजह है कि पूरे देश में इस फिल्म को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दुनिया में रह रहे हर व्यक्ति का खून एक ही रंग का है, लेकिन फिल्मों के माध्यम से उसे अलग-अलग तरह से बांटा जा रहा है. इस तरह की फिल्मों से आपसी द्वेष बढ़ता है और इसे रोका जाना चाहिए.

आर्टिकल 15 के विरोध में राजधानी भोपाल में भी लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

पढ़ें- 'आर्टिकल 15' : आयुष्मान खुराना को मिली जान से मारने की धमकी

उन्होंने कहा कि आज पूरा ब्राह्मण समाज इस फिल्म का विरोध कर रहा है. आज सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने सड़क पर उतर कर सिनेमाघर संचालकों से मांग की है कि वे मध्य प्रदेश में इस फिल्म को रिलीज न करें ब्राह्मण समाज के द्वारा मध्यप्रदेश में पुरजोर तरीके से इस फिल्म का विरोध किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि फिल्म फिर भी लगाई जाती है तो फिर मजबूरन हमें सड़कों पर उतरना होगा. उन्होंने कहा कि हम शासन प्रशासन से भी मांग करते हैं कि इस फिल्म को रिलीज करने से रोका जाए. यदि इसके बाद भी फिल्म को रिलीज किया जाता है और किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित होती है तो उसकी पूरी जवाबदारी शासन-प्रशासन की होगी.

Last Updated : Jun 28, 2019, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details