दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 20, 2019, 4:19 PM IST

Updated : Oct 20, 2019, 5:16 PM IST

ETV Bharat / sitara

बॉलीवुड ने मनाया महात्मा गांधी के 150 वर्षों का जश्न, शाहरूख, आमिर ने शॉर्ट फिल्म के जरिए दी श्रद्धांजली!

गांधी जी के जन्म के 150वें साल को मौके पर बॉलीवुड ने खास शॉर्ट फिल्म के जरिए गांधी जी को याद किया और श्रद्धांजली दी. इस वीडियो में सलमान, शाहरूख और आमिर तीनों खान नजर आए हैं.

gandhi film

मुंबईः फिल्म मेकर राजकुमार हिरानी ने गांधी जी के मूल्यों पर आधारित शॉर्ट फिल्म को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, महात्मा गांधी की महानता को दिखाने में एक छोटी सी भूमिका अदा करने पर बहुत ज्यादा दिल से गर्व महसूस कर रहा हूं.

फिल्म मेकर द्वारा गांधी जी पर बनाई गई छोटी सी फिल्म में गांधी जी की 150वीं जन्मशती, उनकी शिक्षाएं और मूल्यों को बॉलीवुड के सुपरस्टार्स साथ लाए हैं जिनमें आमिर खान, शाहरूख खान, सलमान खान, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, कंगना रनौत और विकी कौशल शामिल थे.

हिरानी की मोनोक्रोम शॉर्ट फिल्म में गांधी जी के कुछ सबसे ज्यादा दोहराए जाने वाली बातों को दिखाया गया है साथ ही शांति, अहिंसा और सत्य का भी जिक्र किया गया है.

इस क्लिप की शुरूआत गांधी जी के चरखे के साथ होती है और बाद में आमिर खान बैकग्राउंड में हाथ में किताब लिए गांधी जी का नरेशन करते हैं.

पढ़ें- मैं नरेंद्र मोदी जी का शुक्रगुजार हूं : शाहरुख खान

आमिर खान गांधी जी के 'अहिंसा' के विश्वास के बारे में कहते हैं, 'मैं हिंसा का विरोध करता हूं क्योंकि उससे पाया हुआ समाधान बहुत कम वक्त के लिए होता है और उससे पाई हुई नफरत हमेशा के लिए.'

फिर आलिया आती हैं और 'साहस' के बारे में गांधी जी का विचार पेश करतीं हैं, इसी तरह सलमान खान, कंगना रनौत, सोनम कपूर, रणबीर कपूर और विकी कौशल गांधी जी की अलग अलग शिक्षाओं के बारे में बताते हैं.

इस क्लिप का अंत शाहरूख खान द्वारा गांधी जी के 'मानवता' के विश्वास को पढ़ते हुए होता है. किंग खान के बाद आखिर में वन्दे मातरम बजता है.

वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने घर पर शनिवार को प्रोग्राम को दौरान रिलीज किया जिसमें पूरा बॉलीवुड मौजूद था.
Last Updated : Oct 20, 2019, 5:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details