दिल्ली

delhi

फराह, रवीना, भारती के खिलाफ FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

By

Published : Dec 26, 2019, 6:01 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फिल्म निर्माता व निर्देशक फराह खान के खिलाफ पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर ईसाई संगठनों की शिकायत पर दर्ज की गई है. तीनों पर एक टीवी शो के दौरान ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है.

FIR Against Raveena Tandon, FIR Against Farah Khan, FIR Against comedian Bharti Singh, Punjab police Raveena, Farah, Bharti FIR, Bharti Singh allegedly commenting on Jesus Christ, फराह खान कॉमेडियन भारती सिंह रवीना टंडन पंजाब पुलिस एफआईआर, ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत फराह खान कॉमेडियन भारती सिंह
FIR Against Raveena Tandon

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और निर्देशक फराह खान के फैंस के लिए एक बुरी है. इन तीनों के खिलाफ पंजाब के अमृतसर में शिकायत दर्ज करवाई गई है.

रवीना, फराह और भारती पर एक शो के दौरान लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. खबरों के अनुसार इन तीनों ने एक कॉमेडी प्रोग्राम के दौरान ईसाई धर्म को लेकर कुछ शब्द कहे जो लोगों को पसंद नहीं आए. शिकायत में कहा गया है कि जिन शब्दों का इस्तेमाल शो में किया गया उससे धर्म का अपमान है.

यह कार्यक्रम क्रिसमस के दिन ही प्रसारित किया गया था. रवीना, भारती और फराह खान के खिलाफ अमृतसर के अजनाला में शिकायत दी गई है.

डीएसपी सोहन सिंह ने कहा, "हमें अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और निर्देशक-निर्माता, फराह खान के खिलाफ एक शिकायत मिली. जिसमें दावा किया गया कि एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत किया है.''

पुलिस ने आईपीसी की धारा 295-A के तहत केस दर्ज किया है. एसएसपी विक्रम जीत दुग्गल ने इस शिकायत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पुलिस को कार्यक्रम की वीडियो के साथ शिकायत दी गई थी, इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

Read More:सीएए को लेकर लोकतंत्र में हिंसा उचित नहीं है : कंगना रनौत

ईसाई संगठनों द्वारा दी गई शिकायत में कहा गया है कि शो को होस्‍ट कर रही फराह खान ने कॉमेडियन भारती और रवीना को एक अंग्रेजी शब्‍द लिखने को कहा. दोनों ने ब्लैकबोर्ड पर इस शब्‍द की स्पेलिंग लिखी. यह शब्‍द पवित्र बाइबल से लिया गया था. रवीना टंडन ने शब्‍द की स्‍पेलिंग सही लिखी, लेकिन भारती ने गलत स्‍पेलिंग लिखी. भारती सिंह इस शब्‍द का मतलब नहीं जानती थीं. उन्होंने इसका मतलब बताते हुए मजाक उड़ाया. रवीना और फराह भी उनके इस मजाक में शामिल हुईं.

ईसाई संगठनों का कहना है कि फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह ने इस तरह पवित्र बाइबल के शब्‍द का मजाक बनाकर ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को आहत किया है. ईसाई संगठनों ने इसके लिए फराह खान, भारती सिंह और रवीना टंडन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details