दिल्ली

delhi

चंद्रयान 2 लैंडिंग : इसरो के लिए प्रसून जोशी ने लिखी कविता

By

Published : Sep 7, 2019, 4:54 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 7:04 PM IST

चंद्रयान-2 को लेकर सेंसर बोर्ड के चीफ और मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने एक कविता लिखी है. उन्होंने इस कविता के जरिए सभी से इसरो के साथ खड़े होने की अपील भी की है.

Prasoon Joshi Writes Beautiful Poem For ISRO's Chandrayaan 2 Team

मुंबई: मिशन चंद्रयान 2 में आखिरी वक्त पर दिक्कत आ गई थी. चंद्रयान-2 देर रात चांद की सहत से महज 2.1 किलोमीटर की दूरी पर आकर अपना रास्ता भटक गया था. इसके बावजूद मिशन को फेल नहीं कहा जा सकता.

जैसा कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चंद्रमा मिशन चंद्रयान -2 में बाधाओं से निराश न हों. उन्होंने कहा कि 'नया सबेरा होगा'. इन सबके बीच चंद्रयान-2 को लेकर सेंसर बोर्ड के चीफ और मशहूर गीतकार प्रसून जोशी ने एक कविता लिखी है. उन्होंने इस कविता के जरिए सभी से इसरो के साथ खड़े होने की अपील भी की है.

इस कविता के साथ उन्होंने इसरो और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है. बता दें कि इससे पहले प्रसून जोशी ने भारत के मिशन चंद्रयान 2 को भी एक कविता डेडिकेट की थी. प्रसून जोशी की वो कविता भी काफी पसंद की गई थी. वहीं उनकी दूसरी कविता में चंद्रयान 2 को लेकर उनका उत्साह साफ नजर आ रहा था.

बात करें प्रसून जोशी की तो उन्होंने 11 अगस्त 2017 में सीबीएफसी अध्‍यक्ष का पद संभाला था. इस पद के लिए उन्होंने पहलाज निहलानी को रिप्लेस किया था. प्रसून जोशी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अपने इंटरव्यू को लेकर भी काफी चर्चा में आए थे.

उन्हें तीन बार बेस्ट गीतकार का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. उन्हें 2015 में कला और साहित्य के क्षेत्र में योगदान देने के लिए भारत सरकार की ओर से पद्मश्री से सम्मानित किया जा चुका है. प्रसून ने राजकुमार संतोष की फिल्म 'लज्जा' से फिल्म गीतकार के तौर पर बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Last Updated : Sep 29, 2019, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details