दिल्ली

delhi

'मोस्ट अडमायर मैन' की रेस में सबसे आगे मोदी, Big-B को भी छोड़ा पीछे !

By

Published : Jul 23, 2019, 1:10 PM IST

Updated : Jul 23, 2019, 5:04 PM IST

'वर्ल्ड मोस्ट अडमायर 2019' की लिस्ट जारी हुई है. लेकिन इस बार बॉलीवुड से आगे निकल गए हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. यहां तक कि मोदी जी ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को भी पछाड़ दिया है.

modi ji

मुंबईः बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्ल्ड मोस्ट अडमायर मैन की रेस में पीछे हो गए है. सालाना होने वाले इस सर्वे में दुनिया भर से 41 देशों के सेलेब्रिटीज को शामिल किया जाता है.

यहां बिग-बी को पछाड़ते हुए नरेंद्र मोदी ने इस लिस्ट के मेन्स कैटेगरी में 6वां स्थान हासिल किया है. वहीं अमिताभ बच्चन पिछले साल के मुकाबले तीन रैंक नीचे 12वें स्थान पर हैं.

पढ़ें- 'सत्ते पे सत्ता' की ड्रीम गर्ल होंगी कटरीना



बिग-बी के अलावा वीमेन कैटेरगी में बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादूकोण इस लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं.

मेन्स कैटेगरी में बिग-बी के साथ हैं 'किंग खान' शाहरूख खान 16वें नंबर पर और 'भाईजान' सलमान खान 18वें नंबर पर हैं. हालांकि, सलमान और शाहरूख दोनों ही इस साल लिस्ट में नए नाम हैं.

वर्ल्ड मोस्ट अडमायर 2019 के टॉप 3 में शामिल हैं ये लोग-

वीमेन

1. मिशेल ओबामा

2. ऑपरा विन्फ्रे

3. एंजलिना जोली

मैन

1. बिल गेट्स

2. बराक ओबामा

3. जैकी चैन

एक तरफ बॉलीवुड से तीनों सुपरस्टार इस लिस्ट में शामिल हुए तो बॉलीवुड डीवाज भी कहां पीछे रहने वाली थीं. वीमेन कैटेगरी में दीपिका 13वें नंबर पर थीं तो 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा 14वें नंबर पर रही और इन्हें फॉलो किया कजरारे नैनों वाली एशवर्या राय बच्चन (16वां) और दिलबर गर्ल सुष्मिता सेन (17वां) ने.

गौरतलब है कि हाल ही में फॉर्ब्स की 'हाईएस्ट पेड सेलेब्रिटीज' की लिस्ट में बॉलीवुड से सिर्फ अक्षय कुमार इस लिस्ट में 33वें नंबर पर शामिल हुए थे. लेकिन खिलाड़ी कुमार इसके बादजूद वर्ल्ड मोस्ट अडमायर 2019 की लिस्ट में जगह नहीं बना पाए.

Last Updated : Jul 23, 2019, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details