दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

Happy B'day : एक कमरे में गुजारी थी जिंदगी, आज इतने करोड़ के मालिक हैं पंकज त्रिपाठी

हिंदी सिनेमा के शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह बिहार के गोपालगंज जिले में 5 सितंबर 1975 को जन्में. आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री की मुख्यधारा में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

By

Published : Sep 5, 2021, 8:11 AM IST

Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi

हैदराबाद :हिंदी सिनेमा के शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं. वह बिहार के गोपालगंज जिले में 5 सितंबर 1975 को जन्में. आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री की मुख्यधारा में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. पंकज ने साल 2003 में एक कन्नड़ फिल्म से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्हें हिंदी फिल्म रन (2004) में देखा गया था. आइए जानते हैं एक्टर के लाइफस्टाइल से लेकर जिंदगी से जुड़ी ये खास बातें.

पंकज त्रिपाठी

काम के लिए 6 साल सड़कों पर भटके

एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने अपने सघर्षों के दिनों को याद किया था. पंकज ने बताया था कि वह काम के लिए मुंबई की सड़कों पर छह साल तक भटकते रहे थे. उन्होंने बताया कि इन छह सालों में उनकी पत्नी ने ही घर का खर्च चलाया था.

इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों को याद कर भावुक होते हुए पंकज त्रिपाठी ने बताया कि वह रोजाना फिल्मी दुनिया के लोगों से काम मांगने जाते थे. पंकज लोगों से यह कहते फिरते थे कि कोई उनसे एक्टिंग करवा लो.पंकज त्रिपाठी ने बताया कि संघर्ष के दौरान छह साल तक कोई कमाई नहीं हुई थी और इस दौरान घर का पूरा खर्च, किराया आदि उनकी पत्नी मृदुला ही भरती थीं.

पंकज त्रिपाठी पत्नी के साथ

गोविंदा और जैकी श्रॉफ के पड़ोसी

बता दें, उन्होंने 2019 में ही मुंबई के पॉश इलाके मड आयलैंड में एक बड़ा सा घर खरीदा है. इस घर की तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थीं. पंकज बिहार के गोपालगंज के एक मामूली किसान परिवार से हैं और अब बेहतरीन अभिनेताओं में गिने जाते हैं. कभी एक सामान्य से घर में रहने वाले पंकज त्रिपाठी आज जैकी श्रॉफ, आमिर खान और गोविंदा जैसे सितारों के पड़ोसी हैं.

पंकज की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंकज त्रिपाठी की नेटवर्थ 40 करोड़ रुपये है. उनकी मंथली इनकम 30 लाख रुपये से ज्यादा बैठती है. वह सलाना चार करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं. वह 40 से ज्यादा फिल्में और 60 टीवी शो में काम कर चुके हैं.

पंकज की प्रोपर्टी

इसके अलावा पंकज का बेलसंड में एक लक्जरी हाउस है. उनकी रियल एस्टेट प्रोपर्टी 16 करोड़ रुपये की है.

एक्टर का कार कलेक्शन

त्रिपाठी के पास कार का लग्जरी कलेक्शन है, जिसमें मर्सिडीज बेंज E200 (59 लाख), मर्सिडीज ML 500 (60 लाख) और टाटा फॉर्च्यूनर (38 लाख) शामिल है. इसके अलावा वह ब्रैंड एंडोर्समेंट से एक से दो करोड़ रुपये की कमाई करते हैं.

अब लगी फिल्मों की लाइन

एक्टर ने खुलासा था किया कि साल 2004 से 2010 तक वह अंधेरी (मुंबई) काम मांगने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे थें, लेकिन हर बार उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था. पंकज ने कहा कि अब दिन बदल गए हैं. ‘आज के हालात अब पहले जैसे नहीं रहे. अब मुझे रोल ऑफर करने के लिए फिल्ममेकर्स की तैयार खड़े रहते हैं.' एक्टर ने आगे बताया, 'अक्सर फिल्ममेकर्स मुझे कॉल कर पूछते हैं कि कहां हो और क्या कर रहे हो? मैं तुम्हारे साथ फिल्म करना चाहता हूं एक बार फिल्म की कहानी तो सुन लो’.

'मिमी' में किया मजेदार काम

पंकज त्रिपाठी को पिछली बार फिल्म 'मिमी' में देखा गया था. फिल्म में कृति सेनन एक सरोगेसी मदर का किरदार निभाया है.वहीं, पंकज फिल्म में एक ड्राइवर की भूमिका में हैं. फिल्म लोगों को खूब पसंद आई और पंकज एक बार फिर अपने शानदार अभिनय से दर्शकों की तालियां बंटोरने में कामयबा रहे.

पंकज की अपकमिंग फिल्में

आपको बता दें कि, पंकज त्रिपाठी जल्द ही डायरेक्टर कबीर खान की अगली फिल्म '83', 'लाल सिंह चड्ढा' और 'बच्चन पांडे' में नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें : बॉलीवुड के दमदार अभिनेता विद्युत जामवाल ने कर ली सगाई! देखें तस्वीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details