दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

मेरी पर्सनल लाइफ में फैसले करने का हक किसी और को नहीं : नुसरत जहां

नुसरत जहां ने इस बार ट्रोल्स को करारा जवाब दिया है.

By

Published : Jul 13, 2019, 5:57 PM IST

nusrat jahan on trolling and chanting slogans

मुंबईः बंगाली एक्ट्रेस और एमपी नुसरत जहां इन दिनों अपने कॉन्ट्रोवर्शियल हेडलाइन्स के चलते काफी सुर्खियों में हैं. वहीं इस बार नुसरत ने ट्रोल्स को करारा जवाब दिया है.

दरअसल, हाल ही में अभिनेत्री ने एक मशहूर मीडिया हाउस को इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लग रहे सारे इल्जामों और ट्रोल्स का बखूबी जवाव दिया. इसके साथ ही यह भी बताया कि किस तरह नुसरत इन ट्रोल्स से निपटती हैं.


नुसरत जहां का ट्रोल्स को जवाब देने का अपना एक शांत अंदाज है. उन्होंने ट्रोल्स को जवाब देते हुए कहा कि वह अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जिएंगी और किसी को कोई हक नहीं है कि वो ये डिसाइड करे कि मैं कौन से कपड़े पहनूं या किससे शादी करूं.

नुसरत ने इस साल जून में निखिल जैन से शादी की तो इंटरनेट पर जैसे इंटर-फेथ मैरिज ब्रेक के नाम की तो जैसे जंग छिड़ गई हो फिर जब कुछ दिनों बाद नुसरत सिंदूर पहनकर पार्लियमेंट में पहुंची तो उन पर निशाना साधा गया.

इन सबसे नुसरत को कोई फर्क नहीं पड़ता. वह कहती हैं कि ट्रोल्स बहुत बेतुके होते हैं और उनका जवाब देकर वे ट्रोल्स को अहमियत नहीं देना चाहती हैं.

पढ़ें-जगन्‍नाथ रथ यात्रा में शामिल हुईं नुसरत जहां, इस्कॉन मंदिर में की पूजा-अर्चना

नुसरत ने चुटकी लेते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि किसी को कभी-कभार ये भी देखना चाहिए कि एक सांसद के अलावा मैं एक इंसान भी हूं और मेरी पर्सनल जिंदगी है और मेरी अपनी च्वाइस है कि मैं क्या पहनूं या फिर किससे शादी करूं."


नुसरत ने ये भी जोड़ा, "किसी को मेरी जिंदगी के फैसले लेने का हक नहीं हैं. रही बात निखिल की तो, निखिल एक अच्छे इंसान है और ये मेरा फैसला है. किसी और को इससे क्या मतलब.. ये बहुत अफसोसजनक है कि हम अब भी क्म्यूनल बाउंड्रीज में उलझे हुए हैं."

अपने मुसलमान होने पर हुए ट्रोल के जवाब में नुसरत बोलीं, "इस्लाम जितना उनका है इतना मेरा भी है. न ही आप किसी से उसका धर्म छीन सकते हैं और न ही किसी को दे सकते हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details