दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ सरकारी गवाह बनेंगी नोरा फतेही

दिल्ली की तिहाड़ जेल में साल 2017 से बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चल रहे केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही प्रॉसिक्यूशन की गवाह बनेंगी.

By

Published : Dec 22, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Dec 22, 2021, 6:32 PM IST

nora fatehi
नोरा फतेही

हैदराबाद : दिल्ली की तिहाड़ जेल में साल 2017 से बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ चल रहे केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही प्रॉसिक्यूशन की गवाह बनेंगी. ठग सुकेश की पत्नी लीना के चेन्नई में हुए एक इवेंट में जाने के बदले में नोरा को एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन गिफ्ट किया गया था. अब इस पूरे मामले में नोरा सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ गवाह के तौर पर पेश होने जा रही हैं.

नोरा ने ED से क्या कहा था

गौरतलब है कि ईडी ने हाल ही में नोरा फतेही से सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में गहन पूछताछ की थी. इस दौरान नोरा ने उन पर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. नोरा ने बताया था कि उन्हें सुकेश से एक इवेंट में जाने के बदले में बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन गिफ्ट किया गया था. अब इस केस में नोरा बतौर सरकारी गवाह पेश की जाएंगी.

ED जब्त करेगी गिफ्ट्स

सूत्रों के मुताबिक, सुकेश की पत्नी लीना द्वारा एक्ट्रेस नोरा फतेही को गिफ्ट की गई बीएमडब्ल्यू कार को भी ईडी जब्त करने वाली है. सूत्रों ने बताया, 'जैकलीन ने हमें बताया कि वह सुकेश के बैकग्राउंड के बारे में नहीं जानती थीं और एक्ट्रेस सुकेश द्वारा दिए गये सभी तोहफों के जब्त कराने में हमारी मदद कर रही हैं.' बता दें पीएमएलए (PMLA) के सेक्शन 5 के तहत यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

सूत्रों ने इस बात की भी पुष्टि की है कि ईडी बहुत जल्द दोनों एक्ट्रेस को दिए तोहफे जब्त करने वाली थी, लेकिन एक चार्जशीट दाखिल करने की वजह से इस काम में देरी हो गई. सूत्रों ने बताया, 'हमनें पिंकी ईरानी नामक महिला को गिरफ्तार किया है, जिसकी चार्जशीट बनाने और बयान लेने में समय की बर्बादी हुई.

बता दें, इससे पहले ईडी की पूछताछ में जैकलीन ने कहा था कि उनकी बहन ने सुकेश से 1.50 लाख डॉलर का कर्ज लिया था. वहीं, ईडी को दिए अपने हालिया बयान में सुकेश चंद्रशेखर ने खुलासा किया कि उसने जैकलीन के खाते में 1.80 लाख डॉलर ट्रांसफर किये थे.

वहीं, मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुकेश ने जैकलीन को 500 करोड़ की बजट की फिल्म प्रोड्यूस करने का लालच दिया था, जिसमें वह एक्ट्रेस को एक वुमन सुपरहीरो के तौर पर दिखाना चाहता था.

क्या है 200 करोड़ रुपये की ठगी का केस ?

सुकेश चंद्रशेखर नामक ठग राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में साल 2017 से सजा काट रहा है. इसने जेल में रहते हुए मशहूर फार्मास्युटिकल कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर की पत्नी को 200 करोड़ रुपये का चूना लगाया था. दरअसल, मामला यह था कि फार्मा कंपनी के पूर्व प्रमोटर जेल में बंद थे, जिन्हें जेल से बाहर लाने के एवज में सुकेश ने उनकी पत्नी अदिति सिंह को खुद को सेक्रेटरी होम बताकर अपने जाल में फंसाया था. सुकेश ने गृहमंत्री अमित शाह तक खुद की पहुंच बताई थी और फिर 200 करोड़ रुपये की मांग की थी. अदिति सिंह ने सुकेश की बातों में आकर उसे 200 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिये थे.

ये भी पढे़ं : ED दफ्तर में नोरा फतेही से हुई 200 करोड़ रुपये की वसूली मामले में पूछताछ

ये भी पढे़ं : सुकेश चंद्रशेखर का ED से दावा, झूठी हैं जैकलीन फर्नांडिस, मैंने दिए 1.80 लाख डॉलर

ये भी पढे़ं :जैकलीन-सुकेश केस : अमित शाह के नाम से कैसे ठगे 200 करोड़ रु, सामने आया बड़ा सबूत

ये भी पढे़ं : जैकलीन फर्नांडिस संग 500 करोड़ की फिल्म बनाना चाहता था ठग सुकेश चंद्रशेखर

ये भी पढे़ं : ठग सुकेश ने दिए थे जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को गिफ्ट्स, अब ED करेगी जब्त

Last Updated : Dec 22, 2021, 6:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details