दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

ममता बनर्जी की बायोपिक का ट्रेलर बैन!...

ममता बनर्जी की बायोपिक फिल्म 'बाघिनी' के ट्रेलर पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. चुनाव आयोग का आरोप है कि इस फिल्म ने CBFC से सर्टिफिकेट नहीं लिया है. सेंसर बोर्ड ने तीन वेबसाइट्स से फिल्म का ट्रेलर हटाने की मांग की है.

By

Published : Apr 25, 2019, 8:01 AM IST

Updated : Apr 25, 2019, 8:18 AM IST

Pic Courtesy: File Photo

मुंबई : पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म को बैन किए जाने के बाद चुनाव आयोग ने अब ममता बनर्जी की बायोपिक फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगा दी है. ममता बनर्जी की बायोपिक फिल्म 'बाघिनी' के बारे में चुनाव आयोग का कहना है कि इसने CBFC से सर्टिफिकेट नहीं लिया है.

सेंसर बोर्ड ने तीन वेबसाइट्स से फिल्म का ट्रेलर हटाने के लिए कहा है. इसके अलावा चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के CEO से रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद चुनाव आयोग बायोपिक को देखेगा. चुनाव आयोग ने फिल्म का ट्रेलर दिखा रही तीनों वेबसाइट्स से आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने की बात भी कही है.

आयोग ने कहा कि फिल्म को अभी तक सेंसर बोर्ड फॉर फिल्म सर्टिफिकेशन से पास नहीं किया गया है. इसके बावजूद ट्रेलर दिखाया जा रहा था. इस बारे में आयोग को शिकायत मिली थी जिस पर कार्रवाई हुई है.

बता दें कि 10 अप्रैल को जारी किए गए अपने आदेश में चुनाव आयोग ने कहा था कि कोई भी बायोपिक फिल्म जो किसी राजनीतिक दल या राजनेता का गुणगान करती हो उसे बायोग्राफी या हैजियोग्राफी के रूप में रिलीज नहीं किया जाए. चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" को रिलीज के ठीक एक दिन पहले बैन कर दिया था. इसके साथ ही आयोग ने ये निर्देश जारी किए थे.

Last Updated : Apr 25, 2019, 8:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details