दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

महाराष्ट्र चुनाव 2019 : उमड़ी बॉलीवुड सेलेब्स की भीड़

महाराष्ट्र में 288 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान जारी है. कड़ी सुरक्षा के बीच मुंबई में बॉलीवुड सेलेब्स ने भी मतदान कर रहे हैं. इन सितारों ने लोगों से भी बड़ी संख्या में आकर वोट करने की अपील की है. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Oct 21, 2019, 12:00 PM IST

महाराष्ट्र चुनाव 2019 : पोलिंग बूथ पर उमड़ी बॉलीवुड सेलेब्स की भीड़

मुंबई:सोमवार को महाराष्ट्र में 288 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान शुरू हो गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच मुंबई में शुरुआती मतदाताओं में रवि किशन, पद्मिनी कोल्हापुरे और शुभा खोटे, रितेश देशमुख, किरण राव सहित कई बॉलीवुड हस्तियां शामिल थीं.

रवि किशन अपना वोट डालने के लिए मुंबई के गोरेगांव और अंधेरी निर्वाचन क्षेत्र में पहुंचे. अभिनेता-राजनीतिज्ञ ने भी लोगों से भारत को 'सुपरपावर' बनाने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया. भाजपा विधायक ने बताया, 'यह मेरा और सभी का वोट देने का अधिकार है क्योंकि यह हमारे देश को महाशक्ति के रूप में विकसित करने के लिए सरकार को पावर देने का एकमात्र तरीका है.'

महाराष्ट्र चुनाव 2019 : पोलिंग बूथ पर उमड़ी बॉलीवुड सेलेब्स की भीड़

अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मुंबई के उसी इलाके में मौजूद थीं. उन्होंने अपने प्रशंसकों से अनुरोध किया कि वह बाहर निकलें और मतदान करें, क्योंकि उनका मानना ​​है कि 'भारत की बेहतरी के लिए और प्रत्येक मनुष्य की भलाई के लिए मतदान बहुत महत्वपूर्ण है.' 53 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, 'मेरी फ्लाईट है, इसलिए मैं अपना वोट डालने के लिए जल्दी यहां पहुंच गई, क्योंकि मतदान भारत की बेहतरी और प्रत्येक इंसान की बेहतरी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.'

अनुभवी अभिनेत्री शुभा खोटे अंधेरी पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के शुरुआती मतदाताओं में से थीं. उन्होंने सभी से, विशेषकर युवाओं से, बुद्धिमानी से मतदान करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, 'लोगों, विशेष रूप से युवाओं को अपने वोट बुद्धिमानी से डालना चाहिए ताकि उन्हें बाद में शिकायत करने के लिए कुछ भी मिले.

रितेश देशमुख अपनी पत्नी जेनेलिया डीसूजा और परिवार संग लातुर के पोलिंग बूथ पहुंचे. अमित देशमुख और धीरज देशमुख, लातुर गांव और शहर से कान्ग्रेस की ओर से विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

पूर्व टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने अपनी पत्नी और अभिनेत्री लारा दत्ता के साथ वोटिंग की. भूपति और लारा ने बांद्रा पश्चिम में मतदान किया.

आमिर खान ने वोट डाला बांद्रा पोलिंग बूथ के बाहर मीडिया से बातचीत में अभिनेता ने महाराष्ट्र के लोगों से मतदान करने की अपील की. उनकी पत्नी किरण राव ने भी वोट डाला. उन्होंने भी मीडिया से बात की और पोज भी दिए.

महाराष्ट्र के 288 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव आज सुबह 7 बजे शुरू हुए और शाम 6 बजे तक जारी रहेंगे. मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी. मुंबई में, 1,537 स्थानों पर 9,894 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. 288 सीटों में से 36 मुंबई शहर में आती हैं, जहां 334 उम्मीदवार मैदान में हैं. शहर में 97.72 लाख पंजीकृत मतदाता हैं.

कुल मिलाकर 288 सदस्यीय विधानसभा में, भाजपा 164 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जिसमें छोटे दलों के उम्मीदवार शामिल हैं, जो अपने कमल के प्रतीक पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि इसकी प्रमुख सहयोगी शिवसेना ने 126 उम्मीदवार उतारे हैं. दूसरी ओर, कांग्रेस के 147 निर्वाचन क्षेत्रों में उसके उम्मीदवार हैं और राकांपा 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details