दिल्ली

delhi

B'day Spl: कृति सेनन की 10 खास बातें, फिल्मों के अलावा यहां भी करती हैं कमाई

By

Published : Jul 26, 2021, 7:30 PM IST

Updated : Jul 26, 2021, 8:07 PM IST

Happy Birthday Kriti Sanon : कृति सेनन (Kriti Sanon) 27 जुलाई को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. कृति एक दिल्ली गर्ल हैं, उनका जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ था. कृति ने साल 2014 में दो फिल्मों से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. कृति ने कम समय में बॉलीवुड में बड़ी पहचान बना ली हैं. इस खास मौके पर जानेंगे कृति सेनन से जुड़ीं इन 10 खास बातों के बारें में.

Happy Birthday Kriti Sanon
Happy Birthday Kriti Sanon

हैदराबाद : Happy Birthday Kriti Sanon : कृति सेनन (Kriti Sanon) 27 जुलाई को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. कृति एक दिल्ली गर्ल हैं, उनका जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ था. कृति ने साल 2014 में दो फिल्मों से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. कृति ने कम समय में बॉलीवुड में बड़ी पहचान बना ली हैं. इस खास मौके पर जानेंगे कृति सेनन से जुड़ीं इन 10 खास बातों के बारें में.

1. कृति राजधानी दिल्ली में जन्मीं और यहीं से स्कूल की पढ़ाई पूरी की. कृति ने दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की.

2. स्कूल की पढ़ाई के बाद कृति ने नोएडा (उत्तर प्रदेश) के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकॉमनिकेशन में इंजीनियरिंग की डिग्री ली.

3. कृति एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं और वह आज भी इसकी प्रैक्टिस करती हैं.

ये भी पढे़ं :VIDEO : नोरा फतेही के इशारों पर नाच रहे गोविंदा और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य

4. कृति को मौसम में मानसून का मौसम सबसे ज्यादा पसंद है.

5. कृति बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की बड़ी फैन हैं.

6. कृति ने अपना क्लोदिंग लेबल 'Ms Taken' नाम से सितंबर 2016 में लॉन्च किया था.

7. कृति सेनन दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत संग अफेयर को लेकर चर्चा में आई थीं. कृति और सुशांत को फिल्म 'राब्ता' (2017) में साथ देखा गया था.

8. कृति ने साल 2014 में टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

9. साल 2014 में ही कृति ने हिंदी फिल्म 'हीरोपंती' के साथ सुकुमार की तेलुगु फिल्म 'नेनोक्कादिने' से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. कृति इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने एक ही साल में दो भाषाओं की फिल्मों से फिल्मी दुनिया में कदम रखा है.

10. कृति सेनन को फिल्म 'हीरोपंती' के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

कृति सेनन की झोली में फिल्में ही फिल्में

कृति सेनन की झोली में कई बॉलीवुड फिल्मे हैं, जिसमें एक पैन इंडिया मूवी भी शामिल है. हाल ही में ही लक्ष्मण उतेकर निर्देशित फिल्म 'मिमी' का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें कृति एक गर्भवती महिला का किरदार निभाती दिखेंगी. कृति के पास अमर कौशिक की फिल्म 'भेड़िया' भी है, जिसकी शूटिंग हाल ही में खत्म हुई है.

फिल्म 'भेड़िया' में कृति एक बार फिर वरुण धवन के साथ दिखेंगी. वहीं, कृति को अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'बच्चन पांडे' में देखा जाएगा, जिसका निर्देशन फरहाद सामजी के हाथों में हैं. इसके अलावा कृति मेगाबजट फिल्म 'आदिपुरुष' में सुपरस्टार प्रभास के अपोजिट होंगी. फिल्म 'आदिपुरुष' में कृति सीता के किरदार में नजर आएंगी.

ये भी पढे़ं : Raj Kundra Case में ईडी की एंट्री? राज कुंद्रा की कमाई का होगा पूरा हिसाब-किताब

Last Updated : Jul 26, 2021, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details