दिल्ली

delhi

ए.आर. रहमान की बेटी के बुर्के से तसलीमा नसरीन को हुई 'घुटन', खतीजा ने दिया करारा जवाब

By

Published : Feb 17, 2020, 1:03 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 2:47 PM IST

मशहूर फेमिनिस्ट लेखिका तसलीमा नसरीन ने ऑस्कर विनिंग म्यूजिक कंपोजर ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा रहमान के बुर्के पर कमेंट करते हुए कहा था कि उन्हें 'घुटन' होती है. अब खतीजा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए तसलीमा के कमेंट का करारा जवाब दिया है.

ETVbharat
ए.आर. रहमान की बेटी के बुर्के से तस्लीमा नसरीन को हुई 'घुटन', खतीजा ने दिया जवाब

मुंबईः मशहूर म्यूजिक कंपोजर और ऑस्कर खिताब जीत चुके ए.आर. रहमान की बेटी खतीजा रहमान के बुर्का पहनने पर सवाल उठाते हुए जानी-मानी एक्टिविस्ट और राइटर तसलीमा नसरीन ने दुख जताया. उन्होंने कहा कि उन्हें खतीजा का बुर्का देखकर 'घुटन' होती है.

तसलीमा के इस ट्वीट के जवाब में अब खतीजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा की और पूछा कि किसी को उनके बुर्के पहनने से क्या दिक्कत है? उनके मुताबिक देश में इतने सारे मुद्दे हैं और लोगों को एक महिला के कपड़ों से क्या दिक्कत है!

तसलीमा नसरीन ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'मैं ए.आर. रहमान का म्यूजिक बहुत पसंद करती हूं. लेकिन जब मैं उनकी प्यारी बेटी को देखती हूं, तो मुझे घुटन महसूस होती है. यह बहुत डिप्रेसिंग है कि पढ़ी-लिखी महिला का भी सांस्कृतिक परिवारों में आसानी से ब्रेनवॉश हो जाता है.'

इसके जवाब में खतीजा ने लिखा, 'एक ही साल हुआ है और यह टॉपिक फिर से घूम रहा है.. देश में बहुत कुछ हो रहा है और सब लोग एक 'महिला कौन-सा कपड़ा पहनना चाहेगी' उसको लेकर चितिंत हैं. मैं सच में चौंक गई. जब भी यह टॉपिक सामने आता है मेरे पास बोलने के लिए बहुत कुछ होता है...'

पढ़ें- 'बिग बॉस 13' के फिक्स होने की खबरों पर आसिम रियाज ने दिया यह जवाब

बीते साल फरवरी में भी, जब ए.आर. रहमान ऑस्कर जीत का जश्न मना रहे थे तब भी ट्रोलर्स ने कंपोजर को उनकी बेटी के बुर्का पहनने पर घेरा था और जमकर ट्रोल किया था.

उस समय, कंपोजर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपनी बेटी और नीता अंबानी की तस्वीर साझा की थी जिसमें भी खतीजा ने बुर्का पहना हुआ है.

सिंगर ने ट्वीट में लिखा था, 'नीता अंबानी जी के साथ मेरे परिवार की अनमोल महिलाएं खतीजा, रहीमा और साइरा.'

इट ट्वीट के आखिर में 'फीडम टू चूज' (चुनने की स्वतंत्रता) का हैश्टैग दिया गया था.

Last Updated : Mar 1, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details