दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'कुछ कुछ होता है' में शाहरुख के किरदार में कोई दम नहीं था : करण जौहर

करण जौहर ने अपनी ही फिल्म 'कुछ कुछ होता है' की आलोचना की. फिल्म की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि, शाहरुख खान के किरदार राहुल में बिल्कुल दम नहीं था.

By

Published : Oct 28, 2019, 9:44 AM IST

Courtesy: Social Media

मुंबई: शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म 'कुछ कुछ होता है' करण जौहर की सबसे हिट फिल्मों में से एक रही है. 1998 में रिलीज हुई फिल्म कल्ट क्लासिक और आज तक याद किया जाने वाला एक रोमांटिक रोमांस ड्रामा बन गया. हालांकि, निर्देशक करण जौहर से उनकी ब्लॉकबस्टर हिट के बारे में पूछने पर उन्होंने अपनी फिल्म के लिए कठोर समीक्षा की. एक बात-चीत के दौरान करण जौहर ने कहा कि स्क्रिप्ट में समझ की कमी है.

पढ़ें: करण जौहर ने मनाई दिवाली पार्टी, शेयर की तस्वीरें

करण ने नैतिकता के बारे में बात की और बताया की उनकी फिल्म में जेंडर का चुनाव गलत हो गया और शाहरुख खान का किरदार राहुल, जो अभी भी बहुत सारे फैंटेसी और चर्चा के अधीन है, वास्तव में दोषपूर्ण है और समझ की कमी है. राहुल एक कैरेक्टर के रूप में गहराई से भ्रमित हैं. उनके साथ जो कुछ भी हुआ वह अन्य पात्रों के कार्यों के परिणाम था- उनकी मृत पत्नी टीना, उनकी आठ वर्षीय बेटी और उनकी खोई हुई सबसे अच्छी दोस्त अंजली. करण ने यह भी कहा कि यह शाहरुख का आकर्षण और व्यक्तित्व था. इसके बिना यह कुछ भी नहीं था.

उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म में पात्रों के लिए कोई बैकस्टोरी या तर्क नहीं था. कोई नहीं जानता कि उन्होंने जीविका के लिए क्या किया. यहां तक ​​कि रानी के चरित्र टीना द्वारा प्रत्येक जन्मदिन के लिए अपनी बेटी के लिए लिखे गए आठ अक्षरों का भी कोई मतलब नहीं था. फिक्स के लिए, उन्होंने कहा कि अगर वह आज फिल्म बना रहे थे, तो वे इसे और अधिक वास्तविक और मानवीय बनाए रखेंगे, जिसमें टकराव होगा कि मूल स्क्रिप्ट में कमी थी.

उन्होंने एक हटाए गए दृश्य के बारे में भी बताया, जिसमें उन्होंने लिखा था कि अंजली ने राहुल को यह कहते हुए चकित कर दिया कि वह खुद के लिए स्टैंड लेने में विफल है. निर्देशक ने कहा कि वह दृश्य को फिल्म के एक हिस्से के रूप में रखेंगे यदि इसे वर्तमान में बनाया जा रहा है.

करण जौहर की पिछली रिलीज 'कलंक' टिकट काउंटर पर बहुत अच्छी नहीं रही, हालाँकि उनकी आने वाली फ़िल्में अच्छे कलेक्शन का वादा करती हैं. उनकी आगामी परियोजनाएं 'दोस्ताना 2' और 'तख्त' अगले साल 2020 में स्क्रीन पर आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details