दिल्ली

delhi

मशहूर कन्नड़ अभिनेता पी राजकुमार का निधन, पीएम ने जताया दुख

By

Published : Oct 29, 2021, 3:06 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 6:10 PM IST

कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार को निधन हो गया. वह 46 साल के थे. सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

etv bharat
अभिनेता राजकुमार का निधन

बेंगलुरु :मशहूर कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का शुक्रवार (29 अक्टूबर) को निधन हो गया. वह 46 साल के थे. दिल का दौरा पड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालात गंभीर होने के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर दुख जताया.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

मशहूर एक्टर पुनीत के निधन पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर शोक जताया है. सीएम ने लिखा, ' कर्नाटक के सबसे चहेते सुपरस्टार हम हमारे बीच नहीं रहे हैं यह बेदह दुखद और चौंकाने वाली खबर है, एक बहुत बड़ा व्यक्तिगत नुकसान और जिसकी भरपाई करना मुश्किल है. ईश्वर से प्रार्थना, राजकुमार के परिवार और प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में सहनशक्ति दे.'

बता दें कि पुनीत राजकुमार कन्नड़ सुपरस्टार डॉ राजकुमार के सबसे छोटे बेटे एवं केएफआई के एक प्रमुख स्टार शिवराज कुमार के छोटे भाई हैं. एक बाल कलाकार के रूप में वे 12 फिल्मों में दिखाई दिए हैं. उन्होंने 1986 में फिल्म बेट्टद हूवु के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार का राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीता है.

1980 के दशक में एक बाल कलाकार के रूप में फिल्मों में दिखाई देने के बाद पुनीत राजकुमार ने फिल्म अप्पू में एक अग्रणी भूमिका के साथ अपने फिल्मी सफ़र की शुरुआत की. यह एक बहुत बड़ी हिट फिल्म रही थी. उन्हें आकाश (2005), अरसु (2007), मिलन (2007) और वंशी (2008) जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जाना जाता है जो अभी तक उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफलताएं रही हैं.

2007 में आरसु में अपने अभिनय के लिए उन्होंने एक फिल्म फेयर पुरस्कार प्राप्त किया और 2008 में मिलन में अपने प्रदर्शन के लिए उन्हें कर्नाटक राज्य का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था.

Last Updated : Oct 29, 2021, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details