दिल्ली

delhi

आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव के साथ वाराणसी में दर्शन पूजन कर रही हैं कंगना- जूही

By

Published : Sep 24, 2019, 2:55 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 7:57 PM IST

ईशा फाउंडेशन के अध्‍यक्ष सद्गुरु जग्‍गी वासुदेव 21-24 सितंबर तक आयोजित आध्‍यात्मिक आयोजन 'काशी क्रम' में शामिल होने के लिए वाराणसी में हैं. इस आयोजन के लिए देश-विदेश से उनके 500 से अधिक अनुयायी भी वाराणसी पहुंचे हैं. जिसमें बॉलीवुड की अदाकारा कंगना रनौत और जूही चावला भी मौजूद रहीं.

Kangana and Juhi with Sadhguru Jaggi Vasudev


वाराणसी: आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव अपने दो दिवसीय काशी प्रवास और प्रवचन के सिलसिले में वाराणसी आए. जग्गी गुरु के साथ उनके शिष्य बड़ी संख्या में देश और विदेश के कोने कोने से वाराणसी पहुंचे हैं. खास बात यह है कि उनके अनुयायियों में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और जूही चावला भी शामिल हैं, जो 2 दिनों से वाराणसी में ही हैं.

बनारस में सद्गुरू जग्‍गी वासुदेव.
बनारस में आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव


मीडिया से दूर जूही और कंगना वाराणसी के मंदिरों में माथा टेक रही हैं. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा वाराणसी के प्रसिद्ध संकटा मंदिर में भी जूही चावला ने दर्शन पूजन किया है. कंगना ने भी बाबा विश्वनाथ मंदिर में माथा टेकने के साथ ही निर्माणाधीन कॉरीडोर का भी जायजा लिया है.

बनारस में सद्गुरू के साथ कंगना रनौत.
बनारस में दर्शन पूजन के दौरान कंगना और जूही.
बनारस में सद्गुरू के साथ कंगना रनौत.


सद्गुरु के नाम से फेमस जग्गी वासुदेव वाराणसी गंगा के उस पार शिव की अब तक की सबसे बड़ी प्रतिमा भी स्थापित करना चाह रहे हैं. जिसके लिए मुख्यमंत्री योगी से उनकी बातचीत हो चुकी है. ईशा फाउंडेशन की तरफ से इस प्रतिमा की स्थापना की जानी है जिसके लिए जमीन भी निर्धारित हो गई है.


माना जा रहा है कि बाढ़ की वजह से काम शुरू होने में देर हो सकती है, लेकिन जल्द ही वाराणसी में सबसे बड़ी शिव प्रतिमा लगाए जाने की तैयारी और काम शुरू हो जाएगा. फिलहाल दो दिवसीय प्रवचन का आज अंतिम दिन है. जिसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी है. हालांकि मीडिया को इससे दूर रखा गया है.

बनारस में दर्शन पूजन के दौरान जूही चावला
बनारस में दर्शन पूजन के दौरान जूही चावला


दर्शन पूजन के लिए जग्गी वासुदेव जी दोनों अभिनेत्रियों कंगना और जूही के साथ जा रहे हैं. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद इन तीनों ने कल शाम को निर्माणाधीन कॉरिडोर के मॉडल को देखा और आज सुबह निर्माणाधीन कॉरिडोर का निरीक्षण किया है. जग्गी वासुदेव प्रधानमंत्री मोदी के एसडीम प्रोजेक्ट की तारीफ भी कर चुके हैं.


फिलहाल दोनों अभिनेत्री मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं और वाराणसी में दर्शन पूजन कर रही हैं.

Last Updated : Oct 1, 2019, 7:57 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

Varanasi

ABOUT THE AUTHOR

...view details