दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

जावेद अख्तर ने तालिबान से की RSS की तुलना, BJP युवा मोर्चा ने दिया घर पर धरना

हिंदी सिनेमा के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर विवादों में है, दरअसल उन्होंने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने एक समाचार पत्र से बात करते हुए तालिबान की तुलना आरएसएस वीएचपी और बजरंग दल से कर दी है.

By

Published : Sep 5, 2021, 9:02 AM IST

Updated : Sep 5, 2021, 10:24 AM IST

जावेद अख्तर
जावेद अख्तर

हैदराबाद :हिंदी सिनेमा के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर विवादों में है, दरअसल उन्होंने एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने एक समाचार पत्र से बात करते हुए तालिबान की तुलना आरएसएस वीएचपी और बजरंग दल से कर दी है.

जावेद अख्तर का यह बयान बीजेपी के यूथ विंग को पसंद नहीं आया और कई युवा नेता जावेद अख्तर के जुहू स्थित घर पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गए. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जावेद अख्तर के खिलाफ नारेबाजी की. बीजेपी विधायक अतुल भाटखलकर ने जावेद अख्तर को आरएसएस और बजरंग दल के बारे में अपने बयानों के लिए माफी मांगने की चेतावनी दी है. साथ ही माफी नहीं मांगने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

गौरतलब है कि जावेद अख्तर ने कहा था कि आरएसएस और बजरंग दल की विचारधारा तालिबान के समान है. भाजपा ने बयान का विरोध किया. इस घटना के बाद से जावेद अख्तर के घर के बाहर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

वही, समाचार पत्र से बातचीत के दौरान जावेद अख्तर ने भारत को धर्मनिरपेक्ष देश बताया है. उन्होंने यह भी कहा है, 'भारत एक सेकुलर देश है, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं, जो आरएसएस और वीएचपी को बल देते हैं, जिनकी विचारधारा 1930 के नाजी के समान है.'

दूसरी ओर जावेद अख्तर का इन दिनों बॉलीवुड 'क्वीन' कंगना रनौत के साथ विवाद भी चल रहा है. उन्होंने कंगना रनौत पर मानहानि का केस भी किया है.

मुंबई उच्च न्यायालय ने कंगना के केस को रद्द करने की याचिका की सुनवाई पूरी कर ली है और फैसला सुरक्षित रख लिया है. जावेद अख्तर विवादित बयान देते रहते हैं. उनके बयानों का सोशल मीडिया से लेकर पर भी विरोध किया जाता है, जावेद अख्तर फिल्म लेखक हैं.

उन्होंने कई फिल्मों के गीत भी लिखे हैं. वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं. वह अक्सर अपने विचार सोशल मीडिया पर व्यक्त करते हैं.

ये भी पढे़ं : Happy B'day : एक कमरे में गुजारी थी जिंदगी, आज इतने करोड़ के मालिक हैं पंकज त्रिपाठी

Last Updated : Sep 5, 2021, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details