दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

'सुपर 30' बिहार में टैक्स फ्री, ऋतिक ने सीएम को कहा 'शुक्रिया'

हाल ही में रिलीज 'सुपर 30' फिल्म को बिहार सरकार ने टैक्स फ्री (कर-मुक्त) घोषित कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सरकार ने इस फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया. इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दी.

By

Published : Jul 15, 2019, 11:19 PM IST

Super 30 tax free

पटना: चर्चित शिक्षण संस्थान 'सुपर 30' के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनी फिल्म 'सुपर 30' को बिहार में टैक्स फ्री (कर मुक्त) कर दिया गया है. यानी अब बिहार की जनता सस्ती टिकट दरों पर ये फिल्म सिनेमाघरों में देखने जा सकेगी.

जी हां. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था 'सुपर 30' पर केंद्रित फिल्म 'सुपर 30' को बिहार सरकार ने बिहार में कर मुक्त कर दिया है.

मोदी ने कहा कि फिल्म 'सुपर 30' 16 जुलाई से पूरे बिहार में कर मुक्त हो जाएगी. उन्होंने बताया कि जीएसटी लागू होने के बाद यह पहली फिल्म है जिसे टैक्स फ्री किया गया है. जीएसटी के तहत 18 फीसदी टैक्स का भुगतान दर्शकों को करना पड़ता है. इसमें एसजीएसटी के रुप में 9 फीसदी और सीजीएसटी के रुप में 9 फीसदी टैक्स शामिल है. राज्य सरकार ने अपने हिस्से का 9 फीसदी टैक्स में छूट दी है.

फिल्म को कर मुक्त किए जाने पर आनंद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार के इस निर्णय से बिहार के अधिक से अधिक युवा इस प्रेरणादायी फिल्म को देख सकेंगे.

बता दें कि पटना स्थित आनंद कुमार ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा में सफलता के लिए गरीब छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने के लिए दुनियाभर में पहचान बनाई है.'सुपर 30' आनंद कुमार की बायोपिक है. इस फिल्म में आनंद की भूमिका अभिनेता ऋतिक रोशन निभा रहे हैं. ऋतिक ने भी अपने टवीटर अकाउंट के जरिए फिल्म को कर मुक्त करने के लिए सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया.
फिल्म 'सुपर 30' इस शुक्रवार को पूरे देश में रिलीज हुई है. फिल्म अपने पहले ही वीकेंड में 50 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details