दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

ऋतिक के नाना और फेमस डायरेक्टर जे ओम प्रकाश का 93 साल की उम्र में निधन

ऋतिक रोशन के दादा जे ओम प्रकाश का आज सुबह 93 साल की उम्र में निधन हो गया. इस घटना ने ऋतिक के पूरे परिवार को हिला दिया है. जे ओम प्रकाश एक जाने-माने डॉयरेक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थे.

By

Published : Aug 7, 2019, 1:50 PM IST

ऋतिक के नाना और फेमस डायरेक्टर जे ओम प्रकाश का 93 साल की उम्र में निधन

मुंबई:बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के घर में आज एक दुखद घटना घटी, जिसने ऋतिक के पूरे परिवार को हिला दिया है. ऋतिक के नाना और जाने-माने डायरेक्टर जे ओम प्रकाश का आज सुबह निधन हो गया. पिछले साल ही उन्होंने अपने 92 साल पूरे किए थे. काफी लंबे समय से वह बीमार चल रहे थे. अभिनेता दीपक पराशर ने अपने मामा जे ओमप्रकाश के निधन की जानकारी ट्वीट करके दी.

ऋतिक रोशन के फैन क्लब ने एक्टर के नाना के निधन पर शोक व्यक्त किया है. फैन क्लब ने ट्वीट किया, 'जे ओम प्रकाश के निधन से गहरा दुख हुआ. वे इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज और साहसी फिल्ममेकर और रोशन परिवार के सबसे प्रिय थे. सर आपको हमेशा याद किया जाएगा. रोशन परिवार के इस दुख की घड़ी में हम उनके साथ हैं.' ऋतिक रोशन और उनके परिवार के लिए बहुत ही बुरा वक्त है, उन्होंने अपने सबसे करीबी और प्रिय शख्स को खोया है. ऋतिक रोशन अपने नाना के काफी करीब थे और वे अक्सर इंटरव्यू के दौरान उनका जिक्र किया करते थे. हाल में सुपर 30 के प्रमोशन के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि उनके नाना सुपर टीचर हैं.

जे ओम प्रकाश हिन्दी फ़िल्मों के जाने माने निर्देशक, प्रोड्यूसर थे. जे ओमप्रकाश की पहली फिल्म 'आप की कसम थी'. जिसमें लीड रोल में राजेश खन्ना और एक्ट्रेस मुमताज थी. जे ओमप्रकाश ने कई पंजाबी फिल्में भी बनाई है जिसमें 'आसरा प्यारा दा' को काफी वाह वाही मिली थी. फिल्ममेकर जे ओम प्रकाश ने अर्पण, भगवान दादा, अपनापन, आप की कसम, आशा, आस पास, आपके साथ, अजीब दास्तां है ये, अग्नि, आदमी और अप्सरा सहित कई फिल्मों को डायरेक्ट किया. इस दौरान उन्होंने आंधी, आए दिन बहार के, आया सावन झूम के सहित कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया.

उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई में पवन हंस विले पार्ले (पश्चिम) में होगा.

बात करें ऋतिक की तो उनकी हालिया रिलीज़ फिल्म 'सुपर 30' ने स्क्रीन पर खूब धमाल मचाया और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. जल्द ही वह टाइगर श्रॉफ के साथ उनकी अगली फिल्म 'वार' में नज़र आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details