दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

ऋतिक-टाइगर की 'वॉर' ने तोड़े कई रिकॉर्ड

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वॉर' बड़े पर्दे पर शानदार प्रदर्शन कर रही है. फिल्म ने रविवार को कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. साथ ही इस साल रिलीज हुई कई फिल्मों के लाइफ टाइम कलेक्शंस को भी पीछे छोड़ दिया है.

By

Published : Oct 7, 2019, 11:12 PM IST

Courtesy: ANI

मुंबई:ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' ने रविवार को कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. शनिवार के मुकाबले फिल्म के कलेक्शंस में लगभग 25 फीसदी से ज्यादा उछाल आया है. ओपनिंग वीकेंड में फिल्म ने ना सिर्फ कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, बल्कि इस साल रिलीज हुई कई फिल्मों के लाइफ टाइम कलेक्शंस को भी पीछे छोड़ दिया है.

पढ़ें: तीन दिनों में 100 करोड़ के पार हुई ऋतिक-टाइगर की 'वॉर'

ट्रेड जानकारों के अनुसार रविवार की छुट्टी में 'वॉर' के सिर्फ हिंदी वर्जन ने 36.10 करोड़ कलेक्शन का किया है, जबकि तमिल और तेलुगु संस्करण से इसे 1.30 करोड़ मिले हैं, यानि सिर्फ रविवार को फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर 37.40 करोड़ जमा किये हैं. पहले रविवार को होने वाली यह हाईएस्ट कमाई है. 5 दिन लम्बे ओपनिंग वीकेंड में 'वॉर' का नेट कलेक्शन अब 166.25 करोड़ हो चुका है, जिसमें 6.55 करोड़ तमिल और तेलुगु संस्करण से आये हैं. अगर इस साल रिलीज हुई फिल्मों के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड देखें तो 'वॉर' सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. सलमान खान की 'भारत' को भी ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस की लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है.

सिर्फ ओपनिंग वीकेंड में 'वॉर' ने कई फिल्मों के लाइफ टाइम कलेक्शंस को पीछे छोड़ दिया है. इनमें सलमान खान की 'भारत', अजय देवगन की 'टोटल धमाल', अक्षय कुमार की 'केसरी', प्रभास की 'साहो', ऋतिक रोशन की 'सुपर 30', सुशांत सिंह राजपूत की 'छिछोरे' और रणवीर सिंह की 'गली बॉय' भी शामिल है. अब सलमान खान की 'भारत' और अक्षय की 'मिशन मंगल' 'वॉर' के निशाने पर हैं. इन दोनों फिल्मों ने 200 करोड़ से कुछ अधिक कलेक्शन किया है. 'वॉर' की यह रफ़्तार देखकर माना जा रहा है कि फिल्म पहले हफ्ते में ही 200 करोड़ की रकम जुटा लेगी, जो लगभग 34 करोड़ दूर है. 'वॉर' साल 2019 की 14वीं फ़िल्म है, जो 100 करोड़ में पहुंची हो और 200 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली चौथी फ़िल्म बनेगी.

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर रिलीज हुई 'वॉर' को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. रिलीज से पहले ही फ़िल्म को लेकर जबर्दस्त हाइप थी. ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी का पहली बार साथ आना और ट्रेलर में दोनों कलाकारों जोरदार टकराव फ़िल्म के पक्ष में गया और रिलीज होते ही दर्शक सिनेमाघरों में टूट पड़े. फ़िल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की गयी. 'वॉर' ने पहले ही दिन 53.35 करोड़ (हिंदी, तमिल, तेलुगु) की रिकॉर्डतोड़ कमाई कर डाली. गुरुवार को सभी भाषाओं में फ़िल्म ने 24.35 करोड़, शुक्रवार को 22.45 करोड़ और शनिवार को 28.70 करोड़ जुटाए. फ़िल्म ने रिलीज के 3 दिनों में 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details