दिल्ली

delhi

फिर विवाद में फंसी 'दबंग 3', हिंदू जनजागृति समिति ने की फिल्म बैन की मांग

By

Published : Nov 28, 2019, 8:05 AM IST

फिल्म के टाइटल सॉन्ग हुड-हुड दबंग पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. हिंदू जनजागृति समिति ने CBFC से फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देने के लिए कहा है.

Hindu Jangagruti Samiti urges Censor Board to halt 'Dabangg 3' certification
Hindu Jangagruti Samiti urges Censor Board to halt 'Dabangg 3' certification

मुंबई : हिंदू जनजागृति समिति की महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शाखा ने सलमान खान की आगामी फिल्म 'दबंग 3' में एक विशेष दृश्य को लेकर चिंता जताई है. वहीं, उन्होंने सेंसर बोर्ड से इस अनुक्रम को खत्म करने के लिए भी कहा है क्योंकि उनका कहना है कि इससे "धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं."

दरअसल, ऑनलाइन जारी किए गए एक वीडियो में हिंदू जनजागृति समिति के सुनील घणावत ने "दबंग 3 के एक क्लिप की निंदा की, जिसे हाल ही में जारी किया गया था." उन्होंने कहा कि इस क्लिप में "हिंदू देवताओं- भगवान राम और शिव का अपमान किया गया है और हिंदू भावनाओं को आहत किया है क्योंकि इसमें साधुओं को पश्चिमी गीतों पर नृत्य करते हुए दिखाया गया है."

उन्होंने आगे कहा, "मैं निर्माता से पूछना चाहता हूं कि क्या यह कभी किसी मुस्लिम धर्मगुरु या पिता (ईसाई पुजारी) को इस तरह चित्रित करेगा." वहीं, हिंदू संगठन की ओर से बोलते हुए, सुनील ने साझा किया कि उन्होंने सेंसर बोर्ड को एक ज्ञापन भेजा है और "उपर्युक्त अनुक्रम को हटाने" की अपील की है.

पढ़ें- 'बिग बॉस 13' के लिए सलमान प्रति एपिसोड ले रहे 8 करोड़ रुपये?

वही कहते हैं कि, "हम सेंसर बोर्ड से भी अनुरोध करते हैं कि फिल्म को प्रमाणित नहीं किया जाए, जब तक कि निम्नलिखित भाग को समाप्त नहीं किया जाता है तब तक हम विरोध करना जारी रखेंगे."

आपको बता दें कि वीडियो में सलमान नदी किनारे शिव, विष्णु और ब्रह्मा के रूप में तैयार हुए लोगों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं. यह पहली बार नहीं है जब सलमान की फिल्म 'दबंग 3' इस तरह के विवाद में फंसी है. इससे पहले यह फिल्म अपने शूटिंग के दिनों में भी विवादों में आ गई थी.

इससे पहले फिल्म के शूटिंग सेट से खबर आई थी कि शिव लिंग पर लकड़ी का टुकड़ा लगाकर शूटिंग की गई थी, जिसके बाद फिल्म की टीम ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि शिवलिंग की सुरक्षा और सम्मान के लिए ऐसा किया गया था.

सलमान खान की आगामी फिल्म 'दबंग' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है. प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा के अलावा चुलबुल की जिंदगी में एक और लड़की दिखाई जाएगी. इस लड़की का किरदार निभाएंगी अभिनेता महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर. 'दबंग 3' 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details