दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बर्थडे स्पेशल: आमिर-संजय की इस फिल्म को 20 बार देख चुके हैं प्रभास, कुछ यूं है लव-स्टोरी की दास्तां

बाहुबली सुपरस्टार प्रभास आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

By

Published : Oct 23, 2019, 10:56 AM IST

Happy Birthday Baahubali!

मुंबई :'बाहुबली' से सुपरस्टार बनने वाले साउथ के एक्टर प्रभास आज अपना 40वां बर्थडे मनाने जा रहे हैं. प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी, लेकिन अब वो बॉलीवुड प्रेमियों के सुपरहीरो बन चुके हैं. आप चाहे कितने भी बड़े फैन हों लेकिन प्रभास के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे.

Happy Birthday Baahubali!

प्रभास के बर्थडे पर हम आपको उनसे जु़ड़ी ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे. तो चलिए एक नजर हमारी इस स्पेशल रिपोर्ट पर... प्रभास का असली नाम 'वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी' है.

Happy Birthday Baahubali!

आपको पता होगा कि प्रभास तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं, लेकिन वो एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी. इस फिल्म का नाम 'एक्सन जैक्सन' है. इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था.

Happy Birthday Baahubali!

प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे हीरो हैं, जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगा है. यहां आप उन्हें अमरेंद्र बाहुबली के रूप में देख सकते हैं.

Happy Birthday Baahubali!

प्रभास एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं. वहीं, उनके चाचा कृष्णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं.

Happy Birthday Baahubali!

बता दें कि, प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे. ये बात खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी. खाने के शौकीन प्रभास की फेवरेट डिश चिकन बिरयानी है.

Happy Birthday Baahubali!

प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और '3 ईडियट्स' 20 बार देखी है. प्रभास राजकुमार हिरानी के भी फैन हैं.

Happy Birthday Baahubali!

जब प्रभास फिल्म 'बाहुबली' की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी. इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे.

Happy Birthday Baahubali!

'बाहुबली' में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी. उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था. चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे.

Happy Birthday Baahubali!
  • कुछ यूं था लव-सव का एंगल....


प्रभास को उस समय पहचान मिली जब साल 2015 में उनकी फिल्म 'बाहुबलीः द बिगनिंग' रिलीज हुई. इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 700 करोड़ रुपए कमाए थे. इसके बाद से देश क्या पूरी दुनिया में 'बाहुबली' का डंका बजने लगा. इसी बीच खबर आई कि प्रभास अपने से 13 साल छोटी लड़की से शादी करने जा रहे हैं. उस लड़की के बारे में मीडिया में कई खबरे आईं, लेकिन प्रभास और उनके घरवालों ने इस मामले में कभी कुछ नहीं कहा. प्रभास सिर्फ अपने काम पर ध्यान देते रहे.

Happy Birthday Baahubali!

तभी एक खबर ये भी आई कि कभी प्रभास और 'देवसेना' यानी अनुष्का शेट्टी एक-दूसरे के प्यार में पागल थे. लेकिन किसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों ने बाहुबली से पहले भी कई फिल्मों में साथ काम किया था. जब साल 2017 में फिल्म 'बाहुबलीः द कनक्लूजन' रिलीज हुई तो पूरे देश की लड़किया प्रभास की दीवानी हो गईं.

Happy Birthday Baahubali!

प्रभास देश के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाने लगे. इसी बीच ये भी खबर आई कि उन्हें 5000 लड़कियों के शादी के प्रपोजल गए. इसके बाद ये भी खबर आई कि प्रभास किसी बड़े इंडस्ट्रलिस्ट की पोती से शादी करने जा रहे हैं.

Happy Birthday Baahubali!

कहा जा रहा था कि रासी सीमेंट के चेयरमैन भूपति राजा की पोती का रिश्ता प्रभास के लिए आया है. इसके बाद प्रभास के घरवालों ने इस खबर को झूठा बताया था. वहीं, कुछ समय पहले फिल्म क्रिटिक उमैर संधु के एक ट्वीट ने प्रभास की करोड़ों फीमेल फैंस के दिल तोड़ दिए थे.

Happy Birthday Baahubali!

उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि प्रभास और अनुष्का जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे. संधु ने अपने ट्वीट में लिखा था कि अनुष्का और प्रभास दिसंबर महीने में सगाई करने वाले हैं. दोनों ने अपने रिलेशन को ऑफीशियल कर दिया है. हालांकि इस पर अुनष्का और प्रभास ने चुप्पी साधे रखी, लेकिन फैंस को देवसेना और बाहुबली की शादी का बेसब्री से इंतजार था.

Happy Birthday Baahubali!

बाद में ये खबर भी अफवाह ही निकली. बता दें कि बाहुबली को बॉलीवुड की एक हीरोइन बेहद पसंद है, जिसके साथ वो फिल्में भी करना चाहते हैं. यह हीरोइन कोई और नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण हैं. प्रभास दीपिका के फैन हैं.

Happy Birthday Baahubali!

ABOUT THE AUTHOR

...view details