दिल्ली

delhi

राणा दग्गुबती की 'हाथी मेरे साथी' हो रही है अप्रैल में रिलीज

By

Published : Feb 11, 2020, 9:22 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 10:58 PM IST

आगामी फिल्म 'हाथी मेरे साथी' के निर्माताओं ने नया पोस्टर रिलीज किया जिसमें देखा जा सकता है कि हाथी की रक्षा के लिए राणा दग्गुबती उसके आगे खड़े हैं. तीन भाषाओं में बनी फिल्म में महावत और उसके हाथी के बीच के रिश्ते को दिखाया जाएगा. तमिल में फिल्म 'कादन' और तेलुगू में 'अरण्य' नाम से रिलीज होगी.

ETVbharat
राणा दग्गुबती की 'हाथी मेरे साथी' हो रही है अप्रैल में रिलीज

मुंबईः आगामी एडवेंचर ड्रामा फिल्म 'हाथी मेरे साथी' को अब रिलीज डेट मिल गई है. फिल्म 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है.

फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस करने के अलावा फिल्म के निर्माताओं ने लीड स्टार राणा दग्गुबती का पोस्टर भी रिलीज किया है जिसमें वह हाथी की रक्षा के लिए उसके आगे खड़े हैं.

राणा ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म का पोस्टर साझा किया है लिखा, 'तीन साल बार नेशनल रिलीज के साथ वापसी... देरी के लिए माफी लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि यह फिल्म इंतजार के लायक थी.... #हाथी मेरे साथी (हिंदी) #कादन (तमिल) और #अरण्य (तेलुगू) में साक्षी बनिए #जंगलों को बचाने की सबसे बड़ी लड़ाई का, 2 अप्रैल, 2020 को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में. @erosnow.'

तीन भाषआओं में बनी फिल्म में एक महावत और उसके हाथी के रिश्तों को मुख्य रूप से दिखाया गया है. फिल्म को तमिल में 'कादन' और तेलुगू में 'अरण्य' नाम से भी रिलीज किया जा रहा है.

पढ़ें- 'सत्यमेव जयते 2' में जॉन अब्राहम निभाएंगे ट्रिपल रोल?

राणा तीनों टाइटल वाली फिल्म में हीरो का किरदार निभा रहे हैं. वहीं पुल्कित सम्राट ने हिंदी वर्जन में राणा के पैरलल लीड रोल को निभाया है, इसी रोल को 'कादन' और 'अरण्य' में साउथ एक्टर विष्णु विशाल प्ले कर रहे हैं. तीनों वर्जन में श्रिया पिलगांवकर और जोया हुसैन लीड अभिनेत्रियों के रोल में नजर आएंगी.

फिल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक प्रभु सोलोमन ने कहा, 'मैं प्रोजेक्ट के बारे में काफी उत्सुक हूं. इस तरह की कहानी को इतने बड़े पैमाने पर लाने का मकसद था कि हम देश की अलग-अलग ऑडियंस तक पहुंचे. यह ऐसा विषय है जिस पर सभी का ध्यान जाना और बात होना जरूरी है. मुझे उम्मीद है कि हम इन तीनों फिल्मों से कुछ अंतर ला पाएं.'

फिल्म को काजीरंगा, असम में हाथियों के इलाके में हुई इंसानों की घुसपैठ और उसके हानिकारक परिणामों से प्रेरणा लेकर बनाया गया है. फिल्म में एक आदमी की कहानी है जो अपना सारा जीवन जंगल और वहां के जानवरों की रक्षा के लिए समर्पित कर देता है. फिल्म में इस व्यक्ति का किरदार राणा ने निभाया है.

एरोस इंटरनेशनल द्वारा निर्मित फिल्म का वीएफएक्स प्रण स्टूडियोज ने किया है, जिन्होंने हॉलीवुड हिट्स 'लाइफ ऑफ पाई', 'थॉर' और बॉलीवुड फिल्म 'जाजूस ब्योमकेश बक्शी' के लिए काम किया है.

(इनपुट्स- आईएएनएस)

Last Updated : Feb 29, 2020, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details