दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

गर्भवती महिलाओं को गीता बसरा की सलाह, टीका लेने में न करें जल्दबाजी

क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी अभिनेत्री गीता बसरा का मानना है कि गर्भवती महिलाओं को कोविड का टीका लगवाने के संबंध में उचित सरकारी दिशा-निर्देशाें का पालन करना चाहिए.

By

Published : May 23, 2021, 7:36 PM IST

गर्भवती
गर्भवती

मुंबई :क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी अभिनेत्री गीता बसरा का मानना है कि गर्भवती महिलाओं को कोविड का टीका लगवाने काे लेकर उचित सरकारी दिशा-निर्देशाें का पालन करना चाहिए.

गीता अक्सर माता-पिता और महिलाओं के स्वास्थ्य के बारे में बातें करती हैं, उनका मानना है कि जब तक सरकार यह घोषणा नहीं करती कि माताओं के लिए यह सुरक्षित है, तब तक किसी को भी गलत तरीके से निर्णय नहीं लेना चाहिए.

गीता से सोशल मीडिया के जरिेए बहुत से माताओं ने पूछा है कि क्या उन्हें कोविड का टीका लगवाना चाहिए. उसी पर टिप्पणी करते हुए, गीता कहती हैं, 'टीकाकरण एक ऐसी चीज है जो हम सभी के लिए नई है. यह एक ज्ञात तथ्य है कि वैक्सीन वायरस को दूर रखने में मदद करता है, लेकिन साथ ही कई डॉक्टर मां बनने वाली महिलाओं को सलाह दे रही हैं.

सरकारी दिशा-निर्देशाें और चिकित्सा संगठनों का सुझाव है कि स्तनपान कराने वाली और गर्भवती महिलाओं को टीका नहीं लेना चाहिए.'

बता दें कि गीता बसरा दूसरी बार मां बनने वाली हैं.

गीता, जो 'द ट्रेन', 'मिस्टर जो कार्वाल्हो' जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हैं उन्होंने खुलासा किया कि वह भी सरकार द्वारा स्पष्ट दिशा-निर्देश देने का इंतजार कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें :अभिनेत्री नीना गुप्ता की आत्मकथा का विमोचन 14 जून को होगा

उन्हाेंने कहा 'अभी तक स्तनपान कराने वाली और गर्भवती महिलाओं पर टीके के प्रभावों पर पर्याप्त सबूत और अध्ययन नहीं किए गए हैं. मुझे डॉक्टरों ने भी अभी के लिए वैक्सीन नहीं लेने की सलाह दी है और मैं माताओं से परहेज करने का अनुरोध करूंगी जब तक हमारे पास इस संबंध में सरकार की ओर से कोई और घोषणा नहीं होती है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details