दिल्ली

delhi

गणेश आचार्य ने अंडरपेमेंट के दावों से किया इनकार, लगा था डांसर्स के शोषण का आरोप

By

Published : Oct 9, 2019, 2:34 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 3:02 PM IST

गणेश आचार्य ने सिने डांसर एसोसिएशन (सीडीओ) द्वारा डांसर्स के लिए तय किए गए बढ़े हुए वेतन को लागू नहीं करने के दावों का खंडन किया.

Ganesh Acharya denies underpayment claims

मुंबई: बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने सिने डांसर्स एसोसिएशन (सीडीए) के सदस्यों द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया है, जिसमें कहा गया था उन्होंने निर्धारित मानक दर के अनुसार डांसर्स का भुगतान नहीं किया.

अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए रखी गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में आचार्य ने मीडिया से कहा, "हमने खबर सुनी है कि मैं डांसर्स को पैसे नहीं देता हूं और मुझ पर आरोप हैं कि मैं डांसर्स को कम भुगतान करता हूं. आज हमने फिल्म उद्योग से डांसर्स को बुलाया है और मीडिया उनसे यह पूछने के लिए स्वतंत्र है कि जब मजदूरी के भुगतान की बात आती है तो क्या मैंने किसी भी तरह की धोखाधड़ी की है.'

इससे पहले, मीडिया से बातचीत के दौरान सीडीए के एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि उनकी अंतिम वेतन वृद्धि जून 2014 में सलमान खान अभिनीत फिल्म 'किक' की शूटिंग के दौरान हुई थी. जबकि सभी प्रमुख कोरियोग्राफर 4,500 रुपये का भुगतान करने पर सहमत हुए, लेकिन गणेश अकेले एक कोरियोग्राफर थे जो बढ़े हुए वेतन के अनुसार भुगतान करने को तैयार नहीं थे.

Read More: कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर लगा डांसर्स के शोषण का आरोप

हालांकि पहले की एक रिपोर्ट के विपरीत, आचार्य ने कहा कि उन्हें इस मुद्दे के बारे में भारतीय फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (IFTDA) से कोई पत्र नहीं मिला है.

उन्होंने कहा, 'कुछ डांस कोऑर्डिनेटर ने कोरियोग्राफर्स को धमकी दी है कि हमें सिर्फ उनके साथ काम करना चाहिए, और जब मैं महासचिव (एसोसिएशन का) बन गया, तो हमने एक प्रस्ताव पारित किया था कि हम उन डांस कोऑर्डिनेटर के साथ काम नहीं करेंगे, क्योंकि यह हमारी मर्जी है हम जिसके साथ चाहें काम करें. रेमो डिसूजा, सीज़र, बोस्को, वैभवी मर्चेंट, फराह खान और गीता कपूर जैसे कोरियोग्राफर ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किए. यदि वे कानूनी रूप से इस मामले को सुलझाना चाहते हैं, तो हम ऐसा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन अगर वे हमें इसी तरह परेशान करते रहेंगे तो उनकी बात नहीं सुनी जाएगी.'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से मुखातिब कोरियोग्राफर गणेश आचार्य.
गणेश आचार्य ने मीडिया की भी आलोचना की और कहा कि उन्होंने उनकी कहानी जाने बिना उनकी छवि खराब कर दी है.
Last Updated : Oct 9, 2019, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details