दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

भारत में 'टिकटॉक' बैन : सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़, सेलेब्स ने भी दी प्रतिक्रिया

टिकटॉक के बैन होने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर मज़ेदार मीम बनाए जा रहे हैं. वहीं सेलिब्रिटीज़ ने भी टिकटॉक बैन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

By

Published : Jun 30, 2020, 8:30 AM IST

Hilarious Meme Fest on Twitter Tiktok Ban
Hilarious Meme Fest on Twitter Tiktok Ban

मुंबई : चीन के साथ चल रहे तनाव के मद्देनज़र भारत सरकार ने 59 चीनी एप्स को देश में बैन कर दिया है, जिनमें बेहद लोकप्रिय यूज़र वीडियो एप टिकटॉक भी शामिल है. अब टिकटॉक बैन हो गया है. ऐसे में ट्विटर पर मीम्स के ज़रिए टिकटॉक को बैन करने की ख़ुशी मनाई जा रही है.

चीन के साथ तनाव शुरू होने के साथ ही चीनी एप्स को बैन करने की मांग सोशल मीडिया के ज़रिए की जा रही थी. ऐसे में सरकार के इस फ़ैसले पर सोशल मीडिया में लोग मीम्स के ज़रिए ख़ुशियां मना रहे हैं.

टिकटॉक एप आम लोगों के साथ सेलिब्रिटीज़ के बीच भी काफी लोकप्रिय है, टीवी स्टार्स से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ भी टिकटॉक का इस्तेमाल करते थे.

टिकटॉप पर बॉलीवुड के जो कलाकार वीडियो पोस्ट करते थे उनमें रितेश देशमुख, शिल्पा शेट्टी, शाहिद कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, माधुरी दीक्षित, कपिल शर्मा, दिशा पाटनी, यामी गौतम, नोरा फतेही, विद्युत जामवाल समेत कई सेलिब्रिटी शामिल हैं.

हालांकि बॉलीवुड सेलेब्स ने भी टिकटॉक के बैन होने पर खुशी जाहिर की है.

Read More: 'रसभरी' को लेकर बोलीं स्वरा, दिखेगी दमनकारी समाज के पाखंड की झलक

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने लिखा कि भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स को बैन करने का यह फ़ैसला देशहित में और सुरक्षा के लिए अच्छा है. इसके अलावा सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आज़ादी मिलेगी. इससे ब्रेक मिलने से लोगों को डिटोक्स होने में मदद मिलेगी. अमृता ने बताया कि उन्होंने पहले ही टिकटॉक एप को अपने फोन से डिलीट कर दिया था.

टीवी एक्टर कुशाल टंडन ने बैन चीनी एप्स की लिस्ट शेयर कर कई इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं ज़ाहिर कीं.

वहीं, निया शर्मा ने लिखा कि देश को बचाने के लिए शुक्रिया. टिकटॉक नाम के इस वायरस को कभी आने मत दीजिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details