दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

टी-सीरीज पर फिल्म निर्माता ने लगाया कहानी चुराने का आरोप, भेजा कानूनी नोटिस

हैदराबाद: पत्रकार से फिल्म निर्माता बने अमिताभ पाराशर ने म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज को एक कानूनी नोटिस भेजकर आरोप लगाया है कि प्रोडक्शन हाउस ने सोनाक्षी सिन्हा और अनु कपूर अभिनीत अपनी नई फिल्म 'खानदानी शफाखाना' के लिए उनकी पटकथा का विचार चुराया है.

By

Published : Mar 11, 2019, 7:03 PM IST

PC-Videograb

पाराशर ने अपने वकील के जरिए भेजे नोटिस में कहा है कि उन्होंने एक फिल्म के विचार के साथ पिछले साल टी-सीरीज से संपर्क किया था जिसकी कहानी यौन रोगों से जुड़े चिकित्सकों पर आधारित थी. उन्होंने अपनी पटकथा की एक प्रति मेल की थी जिसकी उन्हें एक अभिस्वीकृति भी प्राप्त हुई थी.

हालांकि टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने इस आरोप का खंडन किया है.

कुमार ने बताया कि यह पूरी तरह से गलत है क्योंकि जो फिल्म मैं बना रहा हूं, वह पूरी तरह से अलग है. इसमें किसी तरह की समानता नहीं है. मैं नहीं जानता कि क्यों और कैसे, हमारी फिल्म को जाने बगैर वह यह दावा कर रहे हैं.

बता दें कि पाराशर ने कहा कि इस साल जनवरी में उन्होंने एक अखबार में पढ़ा कि कंपनी ने एक ऐसी फिल्म को हरी झंडी दे दी, जो उनकी स्क्रिप्ट से मैच करती है.

हालांकि, उन्होंने शीर्षक 'भाग मोहब्बत' से बदलकर 'खानदानी शफाखाना' कर दिया था.

पाराशर ने कहा कि उन्हें कहानी में दिलचस्पी है, लेकिन टी-सीरीज़ फिल्म की घोषणा के साथ, वह अब कहानी को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं. उन्होंने नुकसान के लिए टी-सीरीज बैनर से पांच करोड़ रुपये की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details