दिल्ली

delhi

फिल्म निर्देशक निशिकांत कामत का निधन

By

Published : Aug 17, 2020, 5:30 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 5:48 PM IST

फिल्म निर्माता निशिकांत कामत का हैदराबाद में 50 साल की उम्र में निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह कुछ समय से लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे.

Nishikant Kamat passes away
Nishikant Kamat passes away

मुंबई: कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्म निर्देशक निशिकांत का हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 50 साल के थे.

कामत पिछले 10 दिनों से हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह कुछ समय से लीवर सिरोसिस से पीड़ित थे.

अभिनेता रितेश देशमुख ने निर्देशक के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'मैं तुम्हें मिस करूंगा.'

हालांकि बीते बुधवार अस्पताल प्रशासन ने एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया था कि निर्देशक की हालत गंभीर है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं.

अस्पताल ने बयान में कहा, "मिस्टर निशिकांत कामत (50 वर्ष, पुरुष) को 31 जुलाई को पीलिया और पेट में दर्द की शिकायत के चलते हैदराबाद में गचीबोवली स्थित एआईजी में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें क्रॉनिक लिवर डिजीज और अन्य संक्रमणों का पता चला है.

वह अच्छे डॉक्टरों की टीम की देखभाल में हैं. टीम में गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट, हेपेटोलॉजिस्ट और वरिष्ठ सलाहकारों की टीम शामिल है. उनकी स्थिति गंभीर, लेकिन स्थिर है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

बता दें कि सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद कई मीडिया रिपोर्टस ने दावा करना शुरू कर दिया कि फिल्मकार का निधन हो गया है. ट्विटर पर फिल्म उद्योग के अभिनेताओं और फिल्म निमार्ताओं के शोक संदेश भी आए.

हालांकि, इसके तुरंत बाद ऐसे ट्वीट दिखाई देने लगे, जिसमें दावा किया गया कि फिल्मकार जीवित हैं.

रितेश देशमुख और मिलाप जावेरी जैसी कई हस्तियों ने उनके निधन की खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि वह अभी जिंदा हैं. और वेंटिलेटर पर हैं.

अभिनेता रितेश देशमुख ने सोमवार दोपहर ट्वीट किया, "निशिकांत कामत वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. वह अभी भी जीवित हैं और लड़ रहे हैं। आइए उनके लिए प्रार्थना करें."

कामत के निधन की खबर ट्वीट करने के मिनटों बाद ही मिलाप झावेरी ने फिर दो अलग-अलग ट्वीट कर इसका खंडन किया. उन्होंने कहा, "अभी किसी से बात की, जो अस्पताल में निशिकांत के साथ हैं. उनका निधन नहीं हुआ है. हां, वह गंभीर हैं और मृत्यु से लड़ रहे हैं. लेकिन वह अभी जीवित हैं."

हालांकि अब निर्देशक हमारे बीच नहीं हैं. उन्होंने हैदराबाद के निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. ईटीवी भारत उन्हें भावपूर्ण श्रंद्धाजलि देता है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details