दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

फैजल सिद्दीकी का टिक टॉक अकाउंट बैन, एसिड अटैक पर बनाया था विवादित वीडियो

पूजा भट्ट और स्वरा भास्कर जैसी अभिनेत्रियों द्वारा टिक टॉक स्टार फैजल सिद्दीकी के एसिड अटैक वाले वीडियो की आलोचना करने के बाद आखिरकार वीडियो शेयरिंग ऐप ने फैजल सिद्दीकी का अकाउंट बैन कर दिया है.

By

Published : May 19, 2020, 3:15 PM IST

faizal siddqui tiktok account ban, ETVbharat
टिक टॉक ने किया फैजल सिद्दीकी का अकाउंट बैन, एसिड अटैक पर बनाया था विवादित वीडियो

मुंबईः टिक टॉक स्टार फैजल सिद्दीकी के हालिया वायरल वीडियो जिसमें एसिड अटैक का गुणगान किया गया था, उस पर एक्शन लेते हुए वीडियो शेयरिंग ऐप ने अकाउंट को बैन कर दिया है.

वायरल वीडियो में फैजल जिनके 13 मिलियन से ज्यादा टिकॉटक फॉलोअर्स हैं, एक ऐसे लड़के की एक्टिंग कर रहे हैं, जो अपने प्यार को खो देने का गम मना कर रहा है. वह अपनी प्रेमिका से कहते हैं कि 'वह तुझे छोड़ देगा, जिसके लिए तूने मुझे छोड़ा था?' और फिर उस पर कुछ फेंकते हैं. जो कि एसिड होता है, जिसकी वजह से लड़की का चेहरा खराब हो जाता है.

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल जिन्होंने इस वीडियो की आलोचना की थी, उन्होंने इस पर कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग का शुक्रिया अदा किया.

फिल्म निर्माता पूजा भट्ट ने भी इस पर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 'धरती पर लोगों के साथ क्या गलत हुआ? ये बेहद विकृत है. @TikTok_IN आप अपने प्लेटफॉर्म पर ऐसे कंटेंट को इजाजत भी कैसे दे सकते हो? और जो महिला इस वीडियो में है, क्या आपको एहसास भी है कि इस प्रकार की वीडियो का हिस्सा बनकर आप कितना नुकसान कर रहे हो?'

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी इस खराब मानसिकता वाले वीडियो की आलोचन की और ट्वीट किया, 'हैल्लो @TikTok_IN क्यों और कैसे तुमने ऐसे कंटेंट - जो साफ तौर पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा का जश्न मनाता है, और झूठे स्टीरियोटाइप्स का बखान करता है- को पब्लिश करने और आसानी से देखने की आजादी दे दी #शेम.'

पढ़ें- एसिड अटैक पर वीडियो बनाकर विवादों में फंसे फैजल सिद्दीकी, होगी कार्रवाई

अभिनेता आशीष चौधरी ने इस पूरे घटनाक्रम को सोशल मीडिया की बीमार मानसिकता का उदाहरण बताया.

(इनपुट- आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details