दिल्ली

delhi

दिलीप कुमार के निधन पर आंखें नम कर देने वाली 5 इमोशनल तस्वीरें

By

Published : Jul 7, 2021, 10:58 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 1:45 PM IST

हिंदी सिनेमा के 'ट्रेजेडी किंग' दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. अब जो रह गया है वो है उनकी यादें, अंदाज और उनकी सुपरहिट सदाबहार फिल्में. दिलीप साहब अपने चाहने वालों की आंखें नम कर चले गए हैं.

ट्रेजेडी किंग
ट्रेजेडी किंग

हैदराबाद :हिंदी सिनेमा के 'ट्रेजेडी किंग'दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. अब जो रह गया है वो है उनकी यादें, अंदाज और उनकी सुपरहिट सदाबहार फिल्में. दिलीप साहब अपने चाहने वालों की आंखें नम कर चले गए हैं. पूरा बॉलीवुड जगत उनके साथ बिताएं पलों को याद कर भावुक हो रहा है. ऐसे में बात करेंगे उन पांच तस्वीरों की जो दिलीप साहब के निधन पर गहरे शोक और दुख की गवाह बनीं और जो देखते ही देखते भावुक कर रही हैं.

ट्रेजेडी किंग

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान दिलीप कुमार के निधन पर उनके घर पहुंचे और शोक प्रकट किया. दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो के पास नीचे बैठकर शाहरुख ने उन्हें तसल्ली दी. इस दौरान शाहरुख चश्मे के पीछे अपने आंसू छिपा रहे थे. सायरा और शाहरुख की यह तस्वीर देखने वालों की आंखें नम कर रही हैं.

ट्रेजेडी किंग

धर्मेंद

दिलीप कुमार के साथी और हिंदी सिनेमा में उनके संग चलने वाले अभिनेता धर्मेंद्र का दिलीप कुमार के पास हिले तक नहीं. वह उनके पार्थिव शरीर के पास बैठे मन ही मन आंसू बहाते रहे.

उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी दिलीप कुमार के निधन पर उनके घर पहुंचे और उनके ट्रेजेडी किंग के पार्थिव शरीर के पास बैठे रहे. सीएम ने दिलीप साहब का चेहरा से कपड़ा हटाकर उनकी अंतिम झलक देखी और दुख प्रकट किया.

ट्रेजेडी किंग

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी दिलीप कुमार को अपना गुरू मानते थे. बिग बी उनके साथ सपोर्टिंग रोल करने के लिए तैयार रहते थे. बता दें, दिलीप के जनाजे में बिग बी कब्रिस्तान तक गए और उन्हें अंतिम विदाई दी. बिग बी की बगल में उनके बेटे अभिषेक ने भी नम आंखों से ट्रेजेडी किंग विदाई दी.

ट्रेजेडी किंग

सायरा बानो

वहीं, पति जाने के दुख में सुबह से आंसू बहा रहीं सायरो बानो अकेली पड़ गई हैं. दिलीप और सायरा एक-दूजे के सुख-दुख के साथी थे. ऐसे में अब रिश्तेदार ही सायरा के सहारा बनेंगे. बता दें, दिलीप और सायरा को कोई औलाद नहीं है.

Last Updated : Jul 8, 2021, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details