दिल्ली

delhi

दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी

By

Published : Jun 11, 2021, 5:14 PM IST

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को आज मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल (PD Hinduja Hospital) से छुट्टी मिल गई है. आपकाे बता दें कि अभिनेता काे सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

dilip kumar
dilip kumar

मुंबई :दिगग्ज दिलीप कुमार को सांस लेने दिक्कत के चलते यहां हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराए जाने के पांच दिन बाद शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई.

कुमार (98) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंटर पर कहा गया, आप सभी की दुआओं से दिलीप साहब अस्पताल से घर जा रहे हैं. आपका अपार प्यार और स्नेह हमेशा साहब के दिल को छू जाता है.

कुमार के पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने यह ट्वीट साझा किया. जांच से पता चला था कि उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया था. बुधवार को तरल पदार्थ बाहर निकाला गया.

कुमार की पत्नी तथा गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री सायरा बानो ने कहा कि डॉक्टरों ने कुमार को एंटीबायोटिक दवाएं लेने की सलाह दी है.

पढ़ें :-अनुपम खेर के ट्विटर पर 36 घंटे में कम हुए 80 हजार फॉलोअर्स, कही ये बात

बानो ने दोपहर करीब पौने एक बजे कुमार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद पत्रकारों के कहा, तरल पदार्थ को निकाल दिया गया है. कुछ दिन उन्हें अस्पताल में आराम करने के लिये रखा गया. अब हम घर जा रहे हैं. उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिये दुआ करें और दुआ करें कि वह बिल्कुल ठीक हो जाएं.

दिलीप कुमार को पहले बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी दी जानी थी लेकिन परिवार और चिकित्सकों ने कुमार को एक दिन और अस्पताल में रखने का फैसला किया.

दिलीप कुमार का करियर

'मुगल-ए-आजम' (Mughal-e-Azam), 'देवदास' (Devdas), 'नया दौर' (Naya Daur), 'राम और श्याम' (Ram Aur Shyam) जैसी बहुचर्चित फिल्मों में प्रमुख भूमिका निभाने वाले हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को पिछले महीने नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म किला (Qila) में नजर आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details