दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 26, 2020, 6:43 PM IST

ETV Bharat / sitara

निम्मी के निधन पर दिलीप कुमार और सायरा बानो ने जताया दुख, कही ये बात...

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा निम्मी बुधवार शाम दुनिया को अलविदा कह गईं. उनके निधन पर पूरी फिल्म इंड्स्ट्री शोक में डूबी नजर आई. सभी सितारों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अभिनेत्री के निधन पर दुख जताया. इसी कड़ी में दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो भी दिग्गज अदाकारा को खोने से बेहद दुखी हैं.

Dilip Kumar and Saira Banu on Nimmi's death
Dilip Kumar and Saira Banu on Nimmi's death

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और अभिनेत्री सायरा बानो ने अभिनेत्री निम्मी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके निधन से उन्हें व्यक्तिगत क्षति की अनुभूति हो रही है.

निम्मी का निधन बुधवार शाम हुआ. वह 88 साल की थीं और पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं. गुरुवार दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जो कुछ इस प्रकार है, "सायरा बानो खान की तरफ से संदेश : दिलीप साहब और मैं हमारी प्यारी निम्मी जी के निधन से व्यक्तिगत क्षति की गहरी अनुभूति का एहसास कर रहे हैं. निम्मी जी मुझसे बड़ी थीं. दिलीप साहब से हमेशा उनका करीबी रिश्ता रहा है और मैं हमेशा हाथ से लिखे गए उनके उर्दू के खूबसूरत, महत्वपूर्ण खतों की आदी रही हूं."

ट्वीट में यह भी उल्लेख किया गया है कि निम्मी ने सायरा की मां नसीम बानो के साथ अच्छा समय बिताया.

ट्वीट में लिखा गया, ''निम्मी जी ने मेरी मां नसीम बानो के साथ अच्छा समय बिताया और अपनी मां और अपने पति के जरिए मेरा भी उनसे अच्छा रिश्ता रहा. इस तरह के दिग्गज दुर्लभ हैं. निम्मी जी को याद किया जाएगा. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दें.''

बता दें कि पचास और साठ के दशक में निम्मी ने उस जमाने के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया, जिनमें राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद भी शामिल हैं.

निम्मी की बेहतरीन फिल्मों में 'उड़न खटोला' (1955), 'भाई-भाई' (1956), 'कुंदन' (1955), 'मेरे महबूब' (1963) और 'आकाशदीप' (1965) सहित और भी कई यादगार फिल्में हैं.

इनपुट-आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details