दिल्ली

delhi

दीया मिर्जा, मनोज बाजपेयी ने #आरेविनाश के खिलाफ भारतीयों से की अपील

By

Published : Sep 19, 2019, 7:53 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 6:15 AM IST

मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए मुंबई के आरे जंगल के 2700 पेड़ो की कटाई के आदेश के बाद से ही इसके खिलाफ मुंबईवासी आंदोलन कर रहे हैं, जिसमें कई बॉलीवुड सेलेब्स भी शामिल हुए हैं. इसी कड़ी में दो नए नाम दीया मिर्जा और मनोज बाजपेयी का नाम भी जुड़ गया है.

manoj

मुंबईः आरे के जंगल के पेड़ों के कटने के खिलाफ चल रहे आंदोलन में शामिल होने वाले बॉलीवुड सेलेब्स में बॉलीवुड डीवा दीया मिर्जा और एक्टर मनोज बाजपेयी का नाम भी जुड़ गया है.


इन दोनों एक्टर्स ने आरे में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों को काटने के फैसले के खिलाफ सिर्फ प्रोटेस्ट ही नहीं किया बल्कि उन्होंने गुड़गांव में रियल एस्टेट डेवलेपमेंट के लिए हरियाली के विनाश और मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के खिलाफ भी आवाज उठाई.

गुरूवार की सुबह दोनों एक्टर्स ने टवीट किया, 'मुंबई में आरे जंगल, गुड़गांव में अरावली हिल्स, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट.. हरियाली को विकास के नाम पर खत्म कर रहे हैं.'

पढ़ें- अक्षय कुमार ने किया था मेट्रो से सफर, आरे विनाश के समर्थन का लगा आरोप

इससे पहले भी कई बॉलीवुड सेलेब्स ने आरे के जंगलों के 2700 पेड़ काटने के खिलाफ आंदोलन किया है.गुड़गांव में सरकार ने अरावली हिल्स की जमीन पर रियल एस्टेट डेवलपमेंट के लिए 60,000 एकड़ की जमीन मुहैया कराई थी.मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में भी 54,000 मैंग्रोव वन के कटने की आशंका है.
#ग्लोबलक्लाइमेटस्ट्राइकइंडिया नामक आंदोलन के तहत लोगों से अपील की जा रही है कि वह घर से निकले और 20 और 27 सिंतबर को पर्यावरण के इस विनाश के खिलाफ आंदोलन करें.
Last Updated : Oct 1, 2019, 6:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details