दिल्ली

delhi

'दीपिका का कैरेक्टर 'छपाक' में खुलासे की तरह होगाः' मेघना गुलजार

By

Published : Nov 25, 2019, 9:48 AM IST

मेघना गुलजार ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'छपाक' जिसमें दीपिका पादूकोण लीड में हैं, उसके बारे में कुछ रोचक जानकारियां शेयर की है. डायरेक्टर ने कहा कि वह हैरान थी जिस तरह दीपिका फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित कैरेक्टर में ढलीं.

Deepika will be a revelation in Chhapaak

पणजीः मेघना गुलजार की नजर से 2015 में हुई हैवानियत भरे एसिड अटैक्स के केसेस गुजरे और फिल्ममेकर ने इस मुद्दे पर अपनी अपकमिंग फिल्म 'छपाक' के जरिए अपना मत पेश करने की कोशिश की है, फिल्म के लिए फिल्ममेकर ने बॉलीवुड की लीडिंग लेडी दीपिका पादूकोण को अपनी फिल्म के लीड कैरेक्टर के लिए राजी किया है, उन्होंने कहा कि अभिनेत्री फिल्म में खुलासे की तरह होंगी.

डायरेक्टर ने कहा कि वह बहुत हैरान थी कि दीपिका ने बहुत ही जल्दी अपने कैरेक्टर की बारीकियों को समझ लिया, जो कि एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है.

मेघना इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के दौरान पीटीआई को बताया, 'दीपिका छपाक में पर्दाफाश करने वाली है. यह दीपिका का पूरी तरह अलग अवतार है जो लोग देखेंगे. जब मैं ऐसा कह रही हूं तो मेरा मतलब सिर्फ लुक या प्रोटैस्थिक से नहीं है, यह इस बारे में भी है कि वह अपने कैरेक्टर को अलग लेवल पर लेकर जा रही है- बॉडी लैंग्वेज, जेस्चर और सामान्य एनर्जी.'

पढ़ें- SRK को रवीना लगतीं हैं 'बेस्ट-सेंटेड हिरोइन', अभिनेत्री ने किया खुलासा

फिल्ममेकर जिनकी आखिरी रिलीज 'राजी' को ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों से ही अच्छी खासी तारीफें मिली हैं, उन्हेंने कहा कि शूटिंग से पहले एक्टर ने लक्ष्मी से छोटी सी मुलाकात की और वह कैरेक्टर को बहुत ही संवेदना के साथ निभाने में कामयाब रहीं.

फिल्ममेकर ने आगे जोड़ा, 'यह बहुत आशचर्य की बात थी की अभिनेत्री ने इतनी जल्दी चीजों को पकड़ लिया. यहां तक कि पूरी फिल्म में उसकी स्माइल, वह दीपिका पादूकोण की स्माइल भी नहीं है. वह मालती की स्माइल है. कुछ जगह हमने दीपिका और मालती की स्माइल के बीच मिडिल पाथ पाया. उसे इस फिल्म के हिस्से के रूप में पाकर यह फिल्म पूरी हो गई.'

अपनी पहली रिलीज 'फिलहाल' से लेकर आखिरी रिलीज 'राजी' तक, मेघना ने हमेशा ही लीड एक्टर्स के माध्यम से मेनस्ट्रीम सिनेमा में अलग किस्म की उम्दा कहानियों को दर्शकों के सामने पेश किया है.

उन्होंने कहा कि वह सिर्फ लक्ष्मी की कहानी पर फोकस कर रहीं हैं क्योंकि एसिड अटैक सर्वाइवर्स में से उनके बारे में सबसे ज्यादा बात की गई है.

'यह केस मेडिकल समुदाय, लीगल फील्ड के लिए मील का पत्थर की तरह थी, और इस केस का बहुत अलग सोशल और लीगल प्रभाव है क्योंकि उसमें लव स्टोरी थी.'

पढ़ें- के-पॉप सिंगर गू हारा की सियोल में हुई संदिग्ध हालत में मौत

फिल्ममेकर ने आगे बताया, 'जब मुझे इसके बारे में पता चला, मुझे अहसास हुआ कि लक्ष्मी के केस को मुख्य चेहरा बनाकर इस मुद्दे से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है. मैंने उनसे मुलाकात की और मुझे कुछ समय लगा उन्हें इस बात के लिए मनाने में कि मैं उनकी कहानी से छेड़छाड़ नहीं करूंगी.'

फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रोड्यूस 'छपाक' के जरिए दीपिका पादूकोण ने फिल्म प्रोडक्शन में भी एंट्री मारी है.

फिल्म में विक्रांत मैसी भी नजर आने वाले हैं, फिल्म अगले साल 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है.

इनपुट्स- पीटीआई

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details