दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

दीपिका बड़े पर्दे पर निभाएंगी 'महाभारत' में द्रौपदी का रोल

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जल्द ही बड़े पर्दे पर 'महाभारत' में द्रौपदी के किरदार में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म की खास बात यह होगी कि इस कहानी को द्रोपदी के नजरिए से दिखाया जाएगा.

By

Published : Oct 25, 2019, 7:40 AM IST

Courtesy : Social Media

मुंबई: 'महाभारत' की पौराणिक कहानी को बड़े पर्दे पर लाने की तैयारी है. लेकिन खास बात यह है कि इस बार यह कहानी द्रौपदी के दृष्टिकोण से बनाई जाने वाली है और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार निभाएंगी. उन्होंने निर्माता मधु मंटेना के साथ मिलकर काम किया है और फिल्म का निर्माण भी करेंगी. दीपिका ने 'छपाक' में काम किया, जो एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन से प्रेरित फिल्म है. उनकी दूसरी प्रोडक्शन 'महाभारत', द्रौपदी के नजरिए से दिखाई जाएगी जो पौराणिक कहानी को एक नया रूप देगी.

पढ़ें: दीपिका के रिपोर्टकार्ड की तस्वीरें वायरल, रणवीर ने किया यह कमेंट

इस बारे में दीपिका पादुकोण ने कहा है 'मैं द्रौपदी की भूमिका निभाने के लिए बेहद रोमांचित हूं और सम्मानित भी महसूस कर रही हूं. महाभारत को सबसे महान पौराणिक कथा कह सकते हैं और सांस्कृतिक प्रभाव जबरदस्त है. जीवन के कई सबक हमें महाभारत से मिले हैं, लेकिन इनमें नजरिया पुरुषों का ही रहा है. इसलिए इस बार हम नए दृष्टिकोण के साथ इसे पेश कर रहे हैं. यह ना केवल दिलचस्प होगा, बल्कि बेहद महत्वपूर्ण भी होगा.'

यह दिवाली 2021 में रिलीज होने वाली पहली स्लेट के साथ भागों की एक श्रृंखला में बनाई जाएगी. महाभारत, हमेशा से भारत की सबसे लोकप्रिय और सबसे महत्वपूर्ण कहानियों में से एक रही है. फिल्म को नवीनता इस बात से मिल रही है कि आज तक इस कहानी को द्रोपदी के नज़रिए से सामने नहीं लाया गया है.

बता दें कि इस फिल्म को दो या अधिक भागों में बनाया जाएगा. इस सीरीज का पहला भाग 2021 की दिवाली पर रिलीज किया जा सकता है. दीपिका पादुकोण, फ़िल्म निर्माता मधु मंटेना के साथ मिलकर इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का सह-निर्माण करेंगी. मधु विभिन्न फिल्म निर्माताओं से इस महाभारत यूनिवर्स का हिस्सा बनने के लिए बातचीत कर रहे हैं.

फिल्म प्रोड्यूसर मधु मंटेना का कहना है 'महाभारत को द्रोपदी के नजरिये से बड़े पर्दे पर फिर से बताना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है. सभी लोग महाभारत के बारे में जानते हैं, लेकिन हमारी फिल्म की विशिष्टता इस कहानी को द्रौपदी के नजरिए से देखना है. द्रोपदी का किरदार पौराणिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण महिला किरदारों में से एक है. दीपिका ऐसी शख्सियत हैं जो इस कथा को पूरी दुनिया तक पहुंचा सकती हैं. अगर दीपिका इस फ़िल्म का हिस्सा नहीं बनती, तो हम इस फिल्म को इतने महत्वाकांक्षी स्तर पर नहीं बनाते. हम जल्द ही इस फिल्म से जुड़ी बाकी क्रिएटिव टीम की घोषणा करने के लिए तत्पर हैं.'

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details