दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 11, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / sitara

जन्माष्टमी पर जुबिन नौटियाल ने लॉन्च की कृष्ण भजनों की सीडी

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल ने उत्तराखंड के प्रति लोगों में आस्था जगाने के लिए अपने गाए भजनों की सीडी लॉन्च की है. इस मौके पर जुबिन ने कहा कि वह महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महाराज के सुझाव पर महाकुंभ 2021 से पहले शिव तांडव स्त्रोत लेकर आएंगे.

jubin nautiyal launched his bhakti CD in haridwar
जन्माष्टमी पर जुबिन नौटियाल ने लॉन्च की कृष्ण भजनों की सीडी

हरिद्वार : इंडियन फिल्म इंडस्ट्री और हॉलीवुड में अपनी गायकी से अलग मुकाम हासिल करने वाले मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल सिद्धपीठ काली मंदिर पहुंचे और स्वामी कैलाशानंद महाराज का आशीर्वाद लिया.

इस मौके पर जुबिन की कृष्ण भजनों की सीडी भी लॉन्च की गई.

उधर, जुबिन नौटियाल की आवाज में प्रस्तुत श्री कृष्ण भजनों की सीडी लॉन्च करते हुए महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महाराज ने कहा कि जुबिन ने पूरी दुनिया में उत्तराखंड और भारत की कीर्ति को स्थापित किया है. उन्होंने जुबिन को उनकी आवाज में दिव्य शिव तांडव द्वादश ज्योतिर्लिंग अष्ठाक्रम दोनों स्त्रोतों को गाने और महाकुंभ से पहले इसे रिलीज करने की सलाह दी.

इस मौके पर जुबिन नौटियाल ने कहा कि स्वामी कैलाशानंद महाराज की सलाह मानते हुए वह आगामी हरिद्वार महाकुंभ 2021 से पहले शिव तांडव अपनी आवाज में गाकर लोगों के सामने प्रस्तुत करेंगे.

जन्माष्टमी पर जुबिन नौटियाल ने लॉन्च की कृष्ण भजनों की सीडी

जुबिन ने कहा कि उनकी योजना ज्यादा से ज्यादा गाने और शूटिंग उत्तराखंड में करने की है साथ ही वह चाहते हैं कि अपने कार्य का बेस भी उत्तराखंड को ही बनाएं. उनका मानना है कि देवभूमि में टैलेंट की कोई कमी नहीं और महादेव की कृपा से वह आज ऐसे टैलेंट को प्रमोट करने में सक्षम हैं.

पढ़ें : नाजुक दौर में 'अपनों' के बीच पहुंचे 'जिंदादिल' जुबिन, मदद के लिए बढ़ाया हाथ

गौरतलब है कि देहरादून निवासी जुबिन नौटियाल गायकी के क्षेत्र में एक बड़ा नाम हैं. जुबिन प्रतिदिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक हॉलीवुड मूवी में भी गाना गाया है. अब जुबिन ने आध्यात्मिक भजनों की तरफ अपना रुख भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details