दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बॉलीवुड सितारों ने पुलवामा अटैक के शहीदों को किया सलाम

14 फरवरी 2019 को पुलवामा अटैक में कई सीआरपीएफ जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी. जिन्हें आज पूरा देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. बी-टाउन सेलेब्स ने भी सोशल मीडिया के जरिए वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Feb 14, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 8:23 AM IST

Pulwama attack brave hearts, amitabh bachchan, akshay kumar, lata mangeshkar, sunil shetty, john abraham
बॉलीवुड सितारों ने पुलवामा अटैक के शहीदों को किया सलाम

मुंबई:पिछले साल आज के दिन ही पुलवामा अटैक में कई वीर जवानों ने अपनी जान गंवाई थी. आज पूरा देश उन जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है.

पढ़ें: फिल्मफेयर 2020 : गुवाहाटी में हो रहा है शानदार आयोजन, शामिल होंगे ये सितारे

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन और खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड के कई सितारों ने भी वीर शहीद जवानों को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी.

अमिताभ बच्‍चन ने एक फैन के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, 'आज हम उनको दिल से याद करते हैं जिन्‍होंने अपनी जान इसलिए दे दी ताकि हम अपनी जिंदगी जी सकें. फैन ने इस ट्वीट में बच्‍चन फैमिली की तस्‍वीरें शेयर की हैं जब वह पुलवामा के शहीदों के परिवारों से मिलने गए थे.

वयोवृद्ध पार्श्व गायिका लता मंगेशकर ने मारे गए सैनिकों को देशभक्ति गीत, 'जो समर में हो गई अमर' शीर्षक से श्रद्धांजलि अर्पित की. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'पिछले साल पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हमारे सीआरपीएफ के वीर जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि.

अक्षय कुमार ने वीर जवानों को याद करते हुए एक तस्वीर साझा किया. तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'प्यार के दिन, उन लोगों को याद करना जिन्होंने अपने देश के लिए एक बड़ा प्यार दिखाया ... हमारे भारत के वीर. आपके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा. पुलवामा के शहीदों को मेरा सलाम. हम न भूले हैं और न हमने माफ किया.'

सुनील शेट्टी ने एक तस्वीर साझा की है जिसमें शहीदों को श्रद्धांजलि का मैसेज लिखा है. उन्होंने लिखा.. Bravehearts.

जॉन अब्राहम ने हमले में अपनी जान गंवाने वालों का एक कोलाज साझा किया और लिखा, 'शहीद हमारे दिलों में हमेशा के लिए जिंदा रहेंगे. सलाम!!.'

बता दें, 14 फरवरी 2019 को जम्मू-श्रीनगर हाईवे से सीआरपीएफ जवानों का काफिला पुलवामा जिले से होकर गुजर रहा था और इसी दौरान एक 20 साल के आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक कार सीआरपीएफ जवानों के ट्रक से टकरा दी. भीषण धमाके से घाटी गूंज उठी, मंजर बेहद खौफनाक और भयानक था.

इनपुट-एएनआई

Last Updated : Mar 1, 2020, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details