दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बेजुबान के साथ मारपीट पर बी-टाउन ने की पीटिशन साइन करने की मांग!

बी-टाउन स्टार्स ने अपने फैंस और पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स(पेटा) से पीटिशन साइन करने की मांग की है. जानिए क्या है पूरा मामला..

By

Published : Jul 30, 2019, 11:14 PM IST

bollywood

मुंबईः बॉलीवुड स्टार्स अक्सर बेजुबान जानवरों के हक के लिए लड़ते हुए नजर आते हैं. एक बार फिर से एक बेघर कुत्ते के साथ बेरहमी से हुई मारपीट से खफा बी-टाउन ने जानवरों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए पीटिशन को साईन किया है और लोगों से भी पीटिशन साईन करने की अपील की है.

मुंबई में एक भटके हुए कुत्ते की बुरी तरह से पिटाई की खबर वायरल हो गई जिसके बाद पूरी फिल्म फ्रेटर्निटी लोगों में बेजुबान जानवरों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक साथ सामने आ गई है.

पढ़ें- Article 15: आयुष्मान ने फैंस से की पेटिशन साइन करने की अपील



24 जुलाई को मुंबई के वर्ली में एक भटके हुए कुत्ते को रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स के गार्ड ने बुरी तरह से मारा जबकि वह कुत्ता सिर्फ भारी बारिश के चलते वहां आसरा लेने की कोशिश कर रहा था. कुत्ता अभी कोमा में है और सर पे बुरी तरह लगे चोटों से उबरने की जंग लड़ रहा है.

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड ऋतिक रोशन जिनकी 'सुपर 30' बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई है. उन्होंने अपने टवीटर हैंडल पर 'पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा)' और अपने फैंस से जानवरों को बचाने के लिए पीटिशन साइन करने की गुजारिश की.

ऋतिक ने लिखा, "पेटाः मुंबई के वर्ली में भटके हुए कुत्ते ने जब खुद को भारी बारिश से बचाने के लिए सोसाइटी में आसरा लेने की कोशिश की तब उसकी बुरी तरह पिटाई की गई- साइन द पीटिशन!"



पीटिशन आज हो रहे जानवरों के खिलाफ अमानवीय व्यवहार और जानवरों को मारने-पीटने के खिलाफ आवाज उठाने पर आधारित है. ऋतिक के अलावा कई और स्टार्स ने भी इस मसले पर सामने आते हुए पीटिशन साइन करने की रिक्वेस्ट की.

एनिमल लवर अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर कुत्ते की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "इस हरकत की अमानवीयता पर यकीन नहीं होता. यही समय है जब हमें इस पर स्टैंड लेने की जरूरत है और जरूरत है ऐसे बेजुबान सोल्स को इंसाफ दिलाने के लिए रास्ते तलाशने का, दिस इज द टाइम. प्लीज बाकी जानकारी के लिए लेफ्ट स्वाइप कीजिए."



श्रीलंकाई डीवा जैकलीन ने भी इस बर्बर काम को करने वाले को झाड़ते हुए पीटिशन साइन करने की रिक्वेस्ट की. "प्लीज साइन दिस पीटिशन! हम अपने समाज में ऐसे लोगों को नहीं सह सकते. ऐसे लोगों को सजा मिलनी ही चाहिए. ये हर तरह से गलत है."

jacqueline story for petition appeal
second story of post



'सड़क 2' में नजर आने जा रही आलिया भट्ट ने भी इस मुहिम में योगदान देते हुए पोस्ट किया, "पेटाः मुंबई के वर्ली में भटके हुए कुत्ते ने जब खुद को भारी बारिश से बचाने के लिए सोसाइटी में आसरा लेने की कोशिश की तब उसकी बुरी तरह पिटाई की गई- साइन द पीटिशन!"



सोनम कपूर ने भी इस अमानवीय हरकत के खिलाफ बोलते हुए पीटिशन शेयर करने की रिक्वेस्ट की.

इन स्टार्स के अलावा बॉलीवुड के कई और टॉर स्टार्स ने भी इस पीटिशन को साइन करने की गुजारिश की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details