दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sitara

बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने राजीव कपूर के निधन पर शोक जताया

हिंदी सिनेमा के शोमैन राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का आज 58 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने राजीव कपूर के निधन पर शोक जताया.

By

Published : Feb 9, 2021, 8:33 PM IST

Bollywood celebrities mourn Rajiv Kapoor's death
बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों ने राजीव कपूर के निधन पर शोक जताया

मुंबई : अभिनेता राजीव कपूर के निधन पर मंगलवार को लता मंगेशकर, मनोज कुमार, माधुरी दीक्षित और अक्षय कुमार समेत बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों ने शोक व्यक्त किया.

दिग्गज अभिनेता और फिल्म निर्माता राज कपूर के बेटे एवं अभिनेता-निर्देशक राजीव कपूर का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 58 वर्ष के थे.

राजीव के निधन पर शोक जताते हुए लता मंगेशकर ने ट्वीट किया, 'मुझे अभी प्रतिभाशाली अभिनेता राजीव कपूर के निधन का समाचार मिला. इस खबर को सुनकर मैं बेहद दुखी हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.'

मशहूर अभिनेता मनोज कुमार ने भी अभिनेता के निधन पर गहरा शोक जताया.

वहीं, माधुरी दीक्षित ने कहा, 'मुझे राजीव कपूर जी के साथ फिल्म 'प्रेम ग्रंथ' में काम करने का अवसर मिला था. उनके साथ बिताए शानदार पलों को याद कर रही हूं. कपूर परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं.'

अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि वह राजीव कपूर के असमय चले जाने से बेहद दुखी हैं.

दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की पत्नी नीतू सिंह ने इंस्टाग्राम पर उनके निधन की पुष्टि की. नीतू सिंह ने अपने देवर की तस्वीर के बगल में लिखा, 'आत्मा को शांति मिले.'

राजीव के भाई रणधीर कपूर ने बताया कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ है.

निर्देशक-निर्माता नावेद जाफरी ने राजीव कपूर को 'साफ दिल वाला एक बेहतरीन इंसान बताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'उनकी आत्मा को शांति मिले, परिवार के प्रति संवेदना.

अभिनेता-निर्माता तुषार कपूर ने भी राजीव कपूर ने निधन पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'राजीव कपूर के निधन का सुन कर दुख हुआ, उनकी आत्मा को शांति मिले.

सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (सीआईएनटीएए) ने अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया.

निर्माता गिरीष जौहर, अभिनेता नील नितिन मुकेश, निर्देशक मधुर भंडाकर ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने 'उन्हें अपने वक्त के हरफनमौला अभिनेताओं में से एक बताया.'

राजीव ने फिल्मों में शुरुआत 1983 में 'एक जान हैं हम' से की थी लेकिन उन्हें पहचान 1985 में आई 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म से मिली. इसका निर्देशन राज कपूर ने किया था.

राजीव कपूर ने 'आसमान', 'लवर ब्वॉय', 'जबर्दस्त' और 'हम तो चले परदेस' आदि फिल्मों में भी अभिनय किया. हीरो के तौर पर उनकी अंतिम फिल्म 1990 के दशक में आई 'जिम्मेदार' थी. इसके बाद उन्होंने निर्माण और निर्देशन की ओर रुख किया.

वह फिल्म 'हिना' (1991) के निर्माता थे, जिसका निर्देशन उनके सबसे बड़े भाई रणधीर कपूर ने किया था और अभिनय ऋषि कपूर ने किया था. वर्ष 2001 में उन्होंने आर्किटेक्ट आरती सभरवाल से विवाह किया,लेकिल बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था.

पढ़ें : क्यों राज कपूर चाहते थे कि राजीव आर के फिल्म्स में न करें काम ?

राजीव कपूर तीन भाइयों और दो बहनों- रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, ऋतु नंदा और रीमा जैन में सबसे छोटे थे. उनकी बड़ी बहन ऋतु नंदा और ऋषि कपूर का पिछले वर्ष क्रमश: जनवरी और अप्रैल में निधन हो गया था.

(इनपुट - भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details